logo-image

अधिकारी पर था नाबालिग से रेप का आरोप! भीड़ ने मुकर्रर की सजा...

एक सरकारी अधिकारी पर नाबालिग से रेप का आरोप था. इलाके की भीड़ ने खुद इस मामले में सुनवाई की और सजा मुकर्रर की. पढ़िए क्या था पूरा मामला...

Updated on: 13 Aug 2023, 07:47 AM

नई दिल्ली:

अधिकारी पर था रेप का आरोप.. पेड़ से बांधा, फिर सुताई! खबर राजस्थान की है, जहां एक सरकारी कर्मचारी की गलत हरकत ने लोगों को कानून हाथ में लेने पर मजबूर कर दिया. आरोप है कि सरकारी कर्मचारी ने एक नाबालिग का रेप किया था, बाद में उसे चाकू मार कर बुरी तरह ज़ख्मी भी कर दिया था. जैसे ही इसकी जानकारी लड़की के परिवार को लगी, फौरन उसे सबक सिखाने के लिए उसके इलाके वालों ने सरकारी कर्मचारी को बंधी बनाया, फिर पेड़ से बांध कर धुनाई शुरू कर दी. 

दरअसल ये घटना राजस्थान के गंगापुर सिटी जिले के टोडाभीम में पेश आई, जहां 10 अगस्त की तारीख को, सुबह करीब 11 बजे जलदाय विभाग में बतौर कैशियर तैनात एक शख्स, नाबालिग लड़की के घर पहुंचता है. उस वक्त घर पर नाबालिग अकेली थी, उसकी मां किसी काम से बाहर गई हुई थी और पिता जयपुर थे. ऐसे वो मौका देख, नाबालिग को बहकाने लगता है. वो उसे राजस्थान सरकार की हाल ही में जारी फ्री मोबाइल देने की घोषणा के बारे में बताता है. साथ ही उसे ये मोबाइल दिलवाने का झांसा देता है. जब नाबालिग उसे इसकी इत्तला मां को करने को कहती है, तो वो मोबाइल खत्म हो जाने की बात कहता है, और अपने साथ जबरदस्ती ले जाता है. 

चाकू मारकर कर दिया घायल...

बीच रास्ते टोडाभीम के पास एक मकान में वो सरकारी कर्मचारी उस नाबालिग को लेकर पहुंचता है. इसके बाद वो उसका रेप करता है. न सिर्फ इतना, बल्कि जब लड़की उसकी इस घिनौनी हरकत का विरोध करती है, तो वो उसे चाकू मारकर घायल कर देता है. इसके बाद वो उसे ईदगाह वाले रास्ते पर छोड़कर फरार हो जाता है. इस घिनौनी वारदात की इत्तला नाबालिग फौरन परिवार को करती है, जिसपर उसके पिता उसे थाने लेकर पहुंचते हैं, जहां आरोपी सरकारी कर्मचारी पर FIR दर्ज करवाई जाती है. 

पेड़ से बांधा फिर पीटा...

हालांकि इसी बीच जैसे ही पूरी वारदात की जानकारी इलाके के लोगों को लगती है, फौरन आग्रोशित होकर आरोपी सरकारी कर्मचारी को बंधी बना लिया जाता है, जिसके बाद उसे पेड़ से बांध कर जमकर पीटा जाता है. मगर बाद में उसे छोड़ दिया जाता है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपी सरकारी कर्मचारी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक मामले में तफ्तीश जारी है.