logo-image

Meerut Jail Murder: जेल में मर्डर करके शव के पास ही सो गया आरोपी, हत्या की वजह जान उड़े होश

Meerut Jail Murder: उत्तर प्रदेश के मेरठ से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. जहां एक हत्यारोपी ने जेल में ही मर्डर की घटना को अंजाम दे डाला. इतना ही नहीं आरोपी ने खून उसी चादर से साफ किया जिससे गला घोंटकर मर्डर किया था.

Updated on: 18 Apr 2024, 01:36 PM

highlights

  • चादर से गला घोंटकर उतारा था मौत के घाट, आरोपी ने कोर्ट कबूला जुर्म
  •  जेल में महिला पर तेजाब फेंकने का आरोपी था व्यक्ति
  • खून से लथपथ होने पर चादर से ही साफ कर ली बॅाडी

नई दिल्ली :

Meerut Jail Murder: उत्तर प्रदेश के मेरठ से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. जहां एक हत्यारोपी ने जेल में ही मर्डर की घटना को अंजाम दे डाला.  इतना ही नहीं आरोपी ने खून उसी चादर से साफ किया जिससे गला घोंटकर मर्डर किया था. साथ ही उसी स्थान पर तकिया लगाकर सो भी गया.  फिलहाल आरोपी ने कोर्ट में अपना जुर्म कबूल कर लिया है.  पुलिस ने आरोपी की रिमांड मांगी है,  जल्द ही कोर्ट में कागजात पेश कर कार्रवाई की जाएगी. मेरठ मेडिकल थाना पुलिस के मुताबिक आरोपी ने उसी चादर से गला घोंटा साथ ही उसी से बॅाडी से खून भी साफ किया.  जेल का निरीक्षण कर रहे अधिकारी ने खून से सनी चादर देखी तो मामला खुलने में देर नहीं लगी. 

9 अप्रैल को ही गया था जेल
गगोल निवासी रोहित विगत 9 अप्रैल को ही जेल में बंद हुआ था. उस पर महिला के ऊपर तेजाब फेंकने का आरोप था. तन्हाई बैरक में उसे मां के हत्यारोपी रोहटा के डालमपुर निवासी देवी सिंह के साथ रखा गया था. इसी बीच शुक्रवार की रात किसी बात को लेकर रोहित और देवी सिंह से कहासुनी हो गई. शनिवार सुबह रोहित बैरक में मृत मिला तो जेल प्रशासन ने पुलिस को सूचना देते फॉरेंसिक टीम बुलाई थी. डिप्टी जेलर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. लेकिन आरोपी अज्ञात बताया जा रहा था. जांच में पता चला कि देवी सिंह ने रोहित की गला घोंटकर हत्या की है. साथ ही चादर से खून को साफ किया और लाश के ऊपर डाल दी. साथ ही उसकी बगल में ही खुद सो गया.

निरीक्षण में खुला राज
डिप्टी जेलर जैसे ही निरीक्षण के लिए निकले तो उनकी नजर खून लगी चादर पर गई. जिसे देखकर उन्हे पूछताछ शुरू की.  चादर उतारकर देखा तो उसके अंदर रोहित की लाश है. मामले में डिप्टी जेलर ने अज्ञात में मामला दर्ज कराया. जेल में मर्डर की घटना से प्रशासनिक महकमें में हडकंप मच गया.   लापरवाही बरतने पर हेड जेल वार्डर हरिशंकर त्रिपाठी, रविंद्र सिंह और जेल वार्डर संजय सिंह और सनोज को निलंबित कर दिया गया. डीजी की जांच में जेलर राकेश वर्मा को निलंबित कर दिया गया है.  अब आरोपी की रिमांड के लिए कागजात कोर्ट में पेश किये जाएंगे.