logo-image

कोटखाई रेप केस: पुलिस हिरासत में आरोपी की हत्या के 1 हफ्ते बाद हुआ अंतिम संस्कार

कोटखाई गुड़िया रेप और मर्डर केस मामले में पुलिस हिरासत में मारे गए एक आरोपी की हत्या के बाद बुधवार को उसका अंतिम संस्कार किया गया।

Updated on: 26 Jul 2017, 06:26 PM

नई दिल्ली:

कोटखाई गुड़िया रेप और मर्डर केस मामले में पुलिस हिरासत में मारे गए एक आरोपी की हत्या के बाद बुधवार को उसका अंतिम संस्कार किया गया। मामले में सीबीआई जांच के आदेश के बाद आरोपी के शव सीबीआई ने जांच के लिए अपने पास रखा था। बुधवार को सीबीआई ने उसके शव को घर वालों को सुपुर्द किया।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कोटखाई इलाके में एक लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या मामले में 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। जिसमें से नेपाल के एक आरोपी युवक की पुलिस थाने में उसके साथी ने हत्या कर दी थी।

सीबीआई ने मृतक के शव को फिर से पोस्टमार्टम करवाया और जांच की। IGMC ने मृतक के शव को उसकी पत्नी को सौंप दिया गया। बता दें कि आरोपी की पत्नी को उसके पति की पुलिस कस्टडी में रहस्यमय मौत के बाद नारीनिकेतन में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है।

और पढ़ें: इराक से लापता 39 भारतीयों पर बोली सुषमा स्वराज, बिना सबूत नहीं मानेंगे मृत

आपको बता दें की इस मामले को लेकर पिछले दिनों शिमला में भारी प्रदर्शन हुआ था। जिसके बाद हिमाचल की वीरभद्र सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

महिला अपने दो बच्चों के साथ आज श्मशान घाट पहुंची जहां पर उसके साढ़े तीन साल के बेटे ने अपने पिता की चिता का अग्नि दी। इस दौरान नेपाली कम्यूनिटी अंतिम संस्कार का प्रबंध किया था वहीं महिला की मांग पर उसे जिला प्रशासन ने मंगलसूत्र, सिंदूर और अन्य चीजें महिला के मांगने पर उपलब्ध कराईं थीं।

और पढ़ें: 'निजता का अधिकार संपूर्ण नहीं' अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में रखा पक्ष