logo-image

HIV संक्रमित चाची ने किया भतीजे का RAPE, ​पति की भी एड्स की वजह से गई थी जान

महिला बच्चे को लगातार ब्लैकमेल भी कर रही थी कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो वह उसपर जबरदस्ती करने का झूठा केस लगाकर बदनाम कर देगी

Updated on: 08 Apr 2022, 07:34 PM

New Delhi:

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर से मानवता को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 23 वर्षीय महिला पर अपने ही 15 साल के भतीजे के यौन शोषण का आरोप लगा है. अभियुक्त महिला एचआईवी संक्रमित है. उसके पति की मौत भी पिछले साल एचआईवी संक्रमण के चलते ही हुई थी. हालांकि बच्चे की मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आई है. पीड़ित के मां-बाप की शिकायत पर रूद्रपुर थाने में केस दर्ज हुआ है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और धारा 270 के तहत मामला दर्ज किया है. आपको बता दें कि धारा 270 का मतलब दुर्भावना से जीवन के लिए खतरा पैदा करने के लिए खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलाने का अपराध शामिल है.

बेटे के साथ चाची ने जबरन शारीरिक संबंध बनाए

पुलिस के अनुसार दो अप्रैल को पीड़ित के पिता शिकायत लेकर थाने आए और उन्होंने बताया कि उनके बेटे के साथ चाची ने जबरन शारीरिक संबंध बनाए. शिकायत के अनुसार महिला बच्चे को लगातार ब्लैकमेल भी कर रही थी कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो वह उसपर जबरदस्ती करने का झूठा केस लगाकर बदनाम कर देगी. बीते 30 मार्च को महिला लड़के को धमकाकर ब्लैकमेल कर रही थी, तभी वहां पहुंची पीड़ित की मां ने सारी बात सुन ली. जिसके बाद बच्चे ने अपनी मां से सारी बात साझा की. अभियुक्त महिला फिलहाल ​न्यायिक डिमांड में हैं. पीड़ित के पिता ने बताया कि अभियुक्त महिला पीलीभीत में अपने सास और नंनद के साथ रहती थी. होली के समय वो भी अपने परिवार के साथ गांव गए हुए थे. यहां उसने लड़के साथ पहली बार शारीरिक संबंध बनाए. 

छोटे भाई की मौत भी 2 दिसंबर 2021 को एचआईवी संक्रमण के चलते हुई

पीड़ित के पिता ने बताया कि उनके लड़के ने बताया कि ऐसा उसके साथ बिना उसकी सहमति के किया गया. इनकार करने पर उसकी चाची ने उस पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाने और बदनाम करने की धमकी दी. पिता के अनुसार आरोपी महिला 30 मार्च को रूद्रपुर आई हुई थी, यहां भी उसने लड़के साथ संबंध बनाए. वो बताते हैं कि उनके छोटे भाई की मौत भी 2 दिसंबर 2021 को एचआईवी संक्रमण के चलते हुई थी. उसकी शादी को पांच साल हो चुके थे. शादी के छह महीने बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. मेडिकल जांच में पता चला कि वह एचआईवी संक्रमित था. इसके बाद उसकी पत्नी की भी जांच कराई गई और वह भी एचआईवी संक्रमित निकली. आरोपी महिला का एचआईवी संक्रमण का इलाज चल रहा है. यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि एचआईवी संक्रमण पति को पत्नी से हुआ था या पत्नी को पति से. 

मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आने से वो राहत

उन्होंने बताया कि महिला उनसे उनके बेटे को गोद लेने और उसके पास गांव में ही भेजने की बात कहती थी. वो इसके लिए तैयार भी हो रहे थे, लेकिन इससे पहले ही यह घटना हो गई.  लड़के ने आठवीं की परीक्षा दी है. हालांकि लड़के की मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आने से वो राहत में हैं, लेकिन अभी एक महीने बाद दूसरी जांच भी करानी है.