logo-image

Gang Rape: दूसरे दिन फिर वेस्ट बंगाल में नाबालिग से रेप, अब स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल बने हैवान

Gang Rape: वेस्ट बंगाल से पिछले दो दिनों में 2 ही रेप की बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. ताजी घटना कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके की है. जहां नेत्रहीन स्कूल के निदेशक व प्रिंसिपल पर नाबालिग से 10 साल तक गैंग रेप करने का आरोप है. पुलिस ने निदेशक समेत तीन के खिल

Updated on: 09 Sep 2023, 10:29 AM

highlights

  • नेत्रहीनों के स्कूल  स्थित बालगृह से जुड़ा मामला
  • स्कूल के निदेशक तथा प्रधानाध्यापक समेत तीन को किया गया गिरफ्तार
  •  नाबालिग लड़की से कथित तौर पर 10 साल तक गया दुष्‍कर्म 

नई दिल्ली :

Gang Rape: वेस्ट बंगाल से पिछले दो दिनों में 2 ही रेप की बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. ताजी घटना कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके की है. जहां नेत्रहीन स्कूल के निदेशक व प्रिंसिपल पर नाबालिग से 10 साल तक गैंग रेप करने का आरोप है. पुलिस ने निदेशक समेत तीन के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  विगत दिवस भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी. जहां 68 साल के बुजुर्ग ने पांचवी क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग बच्ची के साथ एक माह तक रेप  की घटना को अंजाम दिया है. मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाओं से पूरा वेस्ट बंगाल कलंकित हुआ है. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: 15वीं किस्त को लेकर मसौदा हुआ तैयार, ये किसान रहे जाएंगे वंचित

सुरक्षित स्थान पर किया गया स्थांनातरित
पुलिस के मुताबिक एक नेत्रहीन विद्यालय में गैंगरेप की घटना सामने आई है. वहां से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही अन्य नेत्रहीन विद्यार्थियों को सुरक्षित स्थान पर स्थांतरित कर दिया गया है. हालांकि अभी पूरें मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले भी बीते सोमवार को भी पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से एक भयावह घटना सामने आई थी जहां 68 वर्षीय एक बुजुर्ग को एक नाबालिग लड़की के साथ एक महीने से अधिक समय तक लगातार बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने उस आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 

क्या कहना है इनका
पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही घटना वर्कआउट हो चुकी हैं. आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं.  दोनों ही मामले मानवता को शर्मसार करने वाले हैं. मामलों की गंभीरता से जांच की जा रही है. ऐसे मामले रोकने के लिए राज्य में लोक अदालतें भी लगाई जा रही हैं.