logo-image
लोकसभा चुनाव

पूर्वी दिल्ली के स्पा सेंटर पर पुलिस का छापा, थाईलैंड की 7 लड़कियां गिरफ्तार  

Delhi Crime News : पूर्वी दिल्ली के पॉश एरिया ऋषभ विहार में स्पा सेंटर (spa center) की आड़ में थाईलैंड की लड़कियों से देह व्यापार कराने के नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है.

Updated on: 15 Dec 2022, 07:25 PM

नई दिल्ली:

Delhi Crime News : पूर्वी दिल्ली के पॉश एरिया ऋषभ विहार में स्पा सेंटर (spa center) की आड़ में थाईलैंड की लड़कियों से देह व्यापार कराने के नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले का खुलासा करते हुए स्पा संचालक के राजकुमार और थाइलैंड की सात लड़कियों को गिरफ्तार किया है. इन लड़कियों को विदेशी अधिनियम के तहत पकड़ा गया है. साथ ही पुलिस ने इन विदेशी लड़कियों के बारे में थाईलैंड एंबेसी को जानकारी दे दी है. 

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस को ऋषभ विहार में स्थित स्पा सेंटर में देह व्यापार रैकेट चलाने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस की टीम ने एक प्लानिंग के तहत अपनी टीम के व्यक्ति को ग्राहक बनाकर स्पा सेंटर में भेजा. इस नकली ग्राहक को 5000 रुपये नकद देकर स्पा सेंटर भेजा गया और कहा गया कि अगर देह व्यापार का धंधा हो रहा तो तुरंत एक मोबाइल नंबर पर मिस कॉल कर देना.

इसके बाद नकली ग्राहक स्पा सेंटर में पहुंचा तो वहां के लोग उससे मसाज के लिए 2000 रुपये मांगे.  इसके बाद मसाज देने वाली युवती ने एक्स्ट्रा सर्विस के लिए तीन हजार रुपये अतिरिक्त की मांग की. इसके बाद नकली ग्राहक बनकर पहुंचे व्यक्ति ने पुलिस द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर मिस कॉल दे दी. मिस कॉल आते ही पुलिस की टीम ने स्पा सेंटर पर छापा मारा और सभी को गिरफ्तार कर लिया. 

डीसीपी ने न्यूज नेशन को ऑन कैमरा बताया कि परमिशन एमसीडी के लाइसेंस पर मसाज की है, न की देह व्यापार करने की परमिशन दी जाती है. ऐसी सूचना पाए जाने पर पुलिस एक्शन लेती है. मौके से गिरफ्तार की गई लड़कियों को पुलिस विक्टिम ही मानती है, इसलिए उनके खिलाफ अवैध तौर पर भारत में रुकने की वजह से विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. एफआरआर‌ओ को उनके बारे में सूचना दी गई है. थाईलैंड एंबेसी को भी अवगत करा दिया है. इन लड़कियों के पास भारत में रुकने का कोई वैध दस्तावेज नहीं मिला. हालांकि, अभी पुलिस मामले की तह से जांच कर रही है.