logo-image

Maharashtra: समोसे से निकला कंडोम, गुटका और पत्थर, कारोबार के खेल में पहुंच गए जेल में, जानें पूरी कहानी

Maharashtra Canteen News: सोचिए आप समोसा खा रहे हैं और उसमें कंडोम, गुटका और पत्थर निकल आए. आप तो सिर्फ सोच सकते हैं लेकिन असल में महाराष्ट्र में ऐसा हो चुका है. क्या है पूरा माजरा आइए जानते हैं.

Updated on: 09 Apr 2024, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra Canteen News: महाराष्ट्र के पुणे में स्थित एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कंपनी की कैंटीन में बिकने वाले समोसों में से कंडोम, गुटका और पत्थर निकले हैं. शहर के पिंपरी चिंचवाड में स्थित इस कंपनी में खुलासे के बाद हड़कंप का माहौल बन चुका है. 27 मार्च को ये घटना सामने आयी थी, उसके बाद पुलिस ने पांच लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है और एक आरोपी को अरेस्ट भी कर लिया है. 

पूरा मामला क्या है ?

पुलिस के अनुसार समोसे में कंडोम,तंबाकू और पत्थर भरने का खेल कारोबार की दुश्मनी में हुआ. ऑटोमोबाइल कंपनी की कैंटीन में खाने-पीने की सप्लाई की जिम्मेदारी कैटलिस्ट सर्विस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी. महाराष्ट्र के इस कंपनी के कैंटीन में समोसा सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट कैटलिस्ट सर्विस ने मनोहर एंटरप्राइजेज को दिया था. ऑटो फर्म के कर्मचारियों के समोसे में  कंडोम, गुटखा और पत्थर मिलने की शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आई. चिखली पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि मनोहर एंटरप्राइजेज के कर्मचारियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि फिरोज शेख और विक्की शेख नाम के दो कर्मचारी समोसे में कंडोम, गुटखा और पत्थर भरते थे. 

कारोबारियों की दुश्मनी में हुआ खेल

पुलिस का ऐसा मानना है कि दोनों आरोपी फिरोज और विक्की एसआरए एंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं. पुलिस पूछताछ में उन्होनें बताया है कि एसआरए इंटरप्राइजेज के तीन पार्टनर्स ने उनसे मनोहर इंटरप्राइजेज द्वारा सप्लाई किए जाने वाले समोसे में मिलावट करने को कहा था. कुछ समय पहले ऑटो कंपनी की कैंटीन में फूड सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट एसआरए इंटरप्राइजेज के पास था,फिर नाश्ते में बैंडेज मिलने के बाद कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया गया. यह हरकत मनोहर इंटरप्राइजेज कि छवि को धुमिल करने के लिए की गयी थी.

पुलिस ने एसआरए एंटरप्राइजेज के पार्टनर की पहचान रहीम शेख, अजहर शेख और मजहर शेख के रूप में की है. पुलिस ने क्या कहा है, "जांच से पता चलता है कि कैटरिंग ठेकेदार ने एक स्थानीय संस्था को समोसे की सप्लाई के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया था . यह कॉन्ट्रैक्ट खानें में बैंडेज बाद समाप्त कर दिया गया था. बाद में यह कॉन्ट्रैक्ट किसी अन्य सप्लायर को दे दिया गया. जांच से पता चलता है कि एसआरए इंटरप्राइजेज के ठेकेदार ने मनोहर इंटरप्राइजेज के व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने दो कर्मचारियों को भेजा था. हमने पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है जिनमें तीन एसआरए एंटरप्राइजेज के पार्टनर और दो कर्मचारी शामिल हैं , जिन्हें दूसरी कंपनी में काम करने के लिए भेजा गया था"

महाराष्ट्र कैन्टिन समोसा सप्लाई कैस में पुलिस ने आईपीसी धारा 328 और 120 बी के तहत केस रजिस्टर कर, एक आरोपी को गिरफतार भी कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: होटल में मृत मिले पति, पत्नी और 'वो', काले जादू का मामला?