Ind Vs SA:हिटमैन रोहित की यह सुपरहिट पारी आलोचकों को करारा जवाब है

  |   Updated On : February 14, 2018 06:40 PM

नई दिल्ली:  

ईमानदार कोशिश और जी तोड़ मेहनत हो तो देर से ही सही लेकिन सफलता जरूर मिलती है। इस कथन को सच कर दिखाने वाले खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा। कई बार ऐसा वक्त आया जब सवाल उठने लगे कि आखिर वह भारतीय टीम का हिस्सा क्यों हैं, लेकिन हर बार अपने बल्ले से रनों की बौछार कर आलोचकों का मुंह बंद करवाया।

रोहित के करियर में असफलताओं का दौर कभी-कभी उन पर किस कदर हावी होता रहा है यह जानने के लिए ज्यादा दूर जाने कि जरूरत नहीं बल्कि फिलहाल चल रही भारत साउथ अफ्रीका सीरीज को ही देख लीजिए।

इस दौरे पर रोहित ने पिछले 8 इनिंग्स में 14.75 के औसत से सिर्फ 118 रन बनाए थे। टेस्ट की 4 पारियों में उन्होंने 11, 10, 10, और 47 रन बनाए थे जबकि वनडे की 4 इंनिंग्स में भी रोहित के असफलता का सिलसिला जारी रहा और उन्होंने 20, 15, 0, 5 रन बनाए।

श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में 153 गेंदों में 12 छक्के और 13 चौके लगाकर 208 रनों की पारी खेलने वाले रोहित के इस प्रदर्शन पर हर तऱफ उनकी आलोचना होने लगी, लेकिन विपरित परिस्थितियों से पार पाना ही शुरवीरों की असल पहचान होती है।

6 मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें वनडे में जब रोहित बल्लेबाजी करने उतरे तो पहली गेंद से ही लगने लगा कि आज 'हिटमैन' अफ्रीकन गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाला है। रोहित ने किया भी ऐसा ही, रोहित शर्मा ने 126 गेंद पर 115 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 11 चौके भी लगाए। रोहित ने अपनी इस एक पारी से सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया।

मैच के बाद क्या कहा रोहित ने...

मैच के बाद भारतीय उपकप्तान ने कहा, 'मैं खुश हैं कि मेरी फॉर्म में वापसी टीम इंडिया की साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर मिली पहली वनडे सीरीज जीतने के दौरान हुई लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह पिछली कम स्कोर वाली पारियों से भी परेशान नहीं हैं।'

रोहित ने कहा, ‘मैं 3 मैचों में आउट हुआ, आप तीन मैचों के बाद कैसे कह सकते हो कि मैं खराब फॉर्म में हूं। आप लोग एक मैच के बाद ही किसी को अच्छी फॉर्म में कर देते हो और अगर कोई तीन मैचों में अच्छा नहीं कर पाता तो आप कह देते हो कि वो खराब फॉर्म में है।’

और पढ़ें: Ind Vs SA: कोहली एंड कंपनी ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका से सीरीज 4-1 से जीता

अपनी पत्नी रीतिका सजदेह को दिया वेलेंटाइन डे गिफ्ट

रोहित शर्मा ने इस पारी को अपनी पत्नी को समर्पित किया। सभी की तरह रोहित ने भी वेलेंटाइन डे पर अपनी पत्नी रीतिका सजदेह को एक बेशकीमती तोहफा दिया है। रोहित ने मंगलवार को 'मैन ऑफ द मैच' का जो अवॉर्ड जीता था, वहीं उन्होंने अपनी पत्नी के नाम कर दिया। रोहित ने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करते हुए अपनी पत्नी को वेलेंटाइन पर बधाई भी दी है। एक क्रिकेटर अपनी पत्नी या प्रेमिका को शायद इससे बेहतर तोहफा नहीं दे सकता।

अंतिम मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा। इस मैच में भी रोहित शानदार पारी खेल कर इस सीरीज को खत्म करना चाहेेंगे।

और पढ़ें: महिला क्रिकेट: पहले टी-20 में भारत की दक्षिण अफ्रीका पर 7 विकेट से जीत

RELATED TAG: Rohit Sharma, India, South Africa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो