हेड कोच तो बन गए रवि शास्त्री अब आगे है ये 'अग्नि परीक्षा'

By   |  Updated On : July 12, 2017 09:24 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच घोषित कर दिया है। कोच को लेकर हुई लंबी किच-किच के बाद शास्त्री कोच तो बन गए हैं लेकिन अभी उनके सामने कई चुनौतियां है। भारत को आने वाले वक्त में कई बड़ी टीमों के साथ टुर्नामेंट खेलना है ऐसे में कोच शास्त्री के लिए अभी कई 'अग्नि परीक्षा' है।

टीम इंडिया इसी महीने श्रीलंका के दौरे पर रवाना होगी। बतौर मुख्य कोच यह दौरा शास्त्री का पहला दौरा होगा। इसके बाद टीम इंडिया को पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है जिसके आयोजित होने की उम्मीद ना के बराबर है। इस परिस्थिति में बोर्ड ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीमों को बुलाने का प्लान तैयार कर लिया है।

अगले साल यानी 2018 की शुरुआत में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। अफ्रीका धरती पर भारत को चार टेस्ट,पांच वनडे और दो टी20 मुकाबले खेलने हैं। साउथ अफ्रीका को उसी की धरती मात देना बेहद मुश्किल काम है।

और पढ़ें: रवि शास्त्री के हेड कोच बनने पर हर्षा भोगले ने उठाया उनकी भूमिका पर सवाल

भारत जून 2018 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी। इसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

इसके बाद सबसे बड़ी 'अग्नि परीक्षा' 2019 का विश्वकप है जो कप्तान कोहली के अलावा कोच शास्त्री के लिए भी साख का सवाल होगा।

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का दावा- महागठबंधन नहीं टूटेगा, मेरे खिलाफ शाह और पीएम मोदी कर रहे हैं साजिश

RELATED TAG: Ravi Shastri, Virat Kohli, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो