झूलन गोस्वामी ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

  |  Updated On : September 17, 2017 02:38 AM
झूलन गोस्वामी (फाइल फोटो)

झूलन गोस्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि देश की पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

वहीं महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने रविवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय पुरुष टीम का पलड़ा भारी बताया है।

झूलन ने शनिवार को 'टुडे माइंड्स रोक्स दिल्ली' कार्यक्रम में कहा, 'विराट कोहली शानदार क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं और टीम का नेतृत्व कर रहे हैं वो शानदार है।

34 वर्ष की झूलन महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उनके नाम वनडे में 195 विकेट दर्ज हैं।

झूलन ने कहा, 'विराट जिस तरह से क्रिकेट खेल रहे हैं उन्हें वो जारी रखना चाहिए।'

और पढ़ेंः सौरव गांगुली ने कहा, BCCI पर सहवाग का बयान मूर्खतापूर्ण

महिला टीम की कप्तान रह चुकी बंगाल की इस खिलाड़ी के मुताबिक आज के दौर में महिला खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती है क्योंकि यह खेल का अहम हिस्सा बन चुकी है।

उन्होंने कहा, 'हम सही आहार लेते हैं, रोज जिम जाते हैं। क्रिकेट अब बदल चुकी है, यह अब ताकत का खेल हो गया है। आपको ताकत की जरुरत है। आपको अच्छे आहार की जरूरत है। आपको खेल के हर विभाग में अपना योगदान देना है।'

इस साल इंग्लैंड में खेले आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचनी वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहीं झूलन की साथी स्मृति और वेदा कृष्णामूर्ति भी अपनी सीनियर खिलाड़ी की बात से सहमत दिखीं।

भारत की पुरुष टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जो रविवार से शुरू हो रही है। इस पर स्मृति ने कहा कि वह पुरुष टीम को किसी तरह की सलाह नहीं देना चाहती। स्मृति का मानना है कि टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वही क्रिकेट खेलनी चाहिए जैसी वो खेलती आ रही है।

और पढ़ेंः IND Vs AUS: मुकाबले से पहले बोले कोहली, शतक लगाने के लिए नहीं टीम को जिताने के लिए खेलता हूं

उन्होंने कहा, 'पिछले चार-छह महीनों से वह शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी तरह की सलाह की जरूरत है। उन्हें अपनी लय बरकरार रखना चाहिए और खेल का लुत्फ उठाना चाहिए। मुझे भरोसा है कि टीम आस्ट्रेलिया को मात देगी।'

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल की अच्छी दोस्त वेदा को उन पर गर्व है।

 

वेदा ने राहुल के बारे में कहा, 'राहुल को भारत के लिए खेलने के जितने भी मौके मिल रहे हैं वह उन सभी मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें चोट लग जाती है, वह बीमार पड़ जाते हैं, लेकिन वह मजबूती से वापसी करेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

वेदा ने कहा, 'राहुल ने पहले भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और मेरा मानना है कि घर में खेलने का उन्हें बहुत फायदा मिलेगा।'

और पढ़ेंः अक्षय कुमार ने किया ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन का शुभारंभ

RELATED TAG: Jhulan Goswami, Praised Virat Kohali, Smrati Mandhana, Veda Krishnamurti,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो