logo-image

Video: मनिंदर सिंह ने कहा, 'भारत नंबर 1 टेस्ट टीम की तरह खेली'

मैच के पांचवें दिन भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) रनों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

Updated on: 20 Nov 2017, 06:03 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया है। मैच के पांचवें दिन भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) रनों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य की पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया, नहीं तो परिणाम भारत के पक्ष में जा सकता था।

मैच को लेकर हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट मनिंदर सिंह ने कहा, 'भारत का बेशक कागजों पर जीत न पाया हो पर जिस तरह से उसने खेला है उसकी जीत हुई है। 172 रन पर आउट होने के बाद जिस तरह से उसने मैट में वापसी की वह कोई नंबर 1 टीम ही कर सकती है।'

विजय माल्या और अन्य के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन का जवाब सकारात्मक: किरण रिजिजू

उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, 'वह दिन-प्रतिदिन बतौर बल्लेबाज और कप्तान पूरी टीम के लिए एक उदाहरण सेट कर रहे हैं।' उन्होंने कहा की भारत ने इस मैच में श्रीलंका पर मनोवैज्ञानिक दबाव बढ़त बना लिया है।

भारत और श्रीलंका के बीच अब दूसरा टेस्ट मैच 2 दिसंबर से खेला जाएगा।

और पढ़ेंः Ind Vs SL: कोलकाता टेस्ट में जीत के करीब पहुंचकर भी दूर रह गया भारत, मैच हुआ ड्रा