logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में जीतकर भारत बना सकता है यह रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच को जीतकर भारत मंगलवार को सीरीज फतेह करने के इरादे से उतरेगी। तीन मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 की बराबरी पर हैं।

Updated on: 17 Jul 2018, 11:39 AM

लंदन:

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच को जीतकर भारत मंगलवार को सीरीज फतेह करने के इरादे से उतरेगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 की बराबरी पर हैं।

इस सीरीज को जीतने के साथ ही यह भारत की लगातार 10वीं वनडे सीरीज में जीत होगी। भारतीय टीम आखिरी बार जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज हारी थी।

दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनों से मिली हार के बाद इंग्लैंड ने सीरीज में वापसी की थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे मैच में हर हाल में सीरीज कब्जाने की कोशिश करेंगे।

दूसरे मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए भी तीसरा मैच आसान नहीं रहने वाला है। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के 323 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 236 रन ही बना सकी थी।

वहीं पहले वनडे मैच में स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी और ओपनर रोहित शर्मा की शतकीय पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दी थी।

इस सीरीज में भारत की गेंदबाजी के हीरो रहे कुलदीप यादव के साथ युजवेंद्र चहल को एक बार फिर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा।

तीसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:00 बजे हेडिंग्ले में शुरू होगा। इससे पहले भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड।

और पढ़ें: फ्रांस की खिताबी जीत के बाद बदले गए पेरिस के मेट्रो स्टेशनों के नाम