Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली बनाएंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

  |  Updated On : October 10, 2017 03:50 PM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मैच खेला जाएगा। भारत जहां इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में मैच जीतकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

आज के मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। कप्तान विराट कोहली आज किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

दरअसल विराट कोहली अगर आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 रन बना लेते हैं तो वह किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने अब तक 10 मैचों में 423 रन बनाए हैं वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया है। गप्टिल के नाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 424 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

VIDEO: 'इन आंखों की मस्ती' से लेकर रेखा के ये गाने आज भी हैं सुपरहिट

इसके अलावा भारतीय कप्तान एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। कोहली के 199 चौके हो गए हैं। 1 चौका और लगाते ही कोहली के 200 चौके T20 में पूरे हो जाएंगे।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 आपको बता दे 3 मैचों की T20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे है और आज अगर जीत जाता है तो वनडे के बाद T20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा।

RELATED TAG: India, Australia, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो