Ind Vs Aus: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम तो 2019 विश्वकप टीम का बन सकते हैं हिस्सा

  |  Updated On : September 13, 2017 09:20 AM

ख़ास बातें
  •  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहला वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई में होगा
  •   इस सीरीज में भारतीय टीम के ये 5 युवा खिलाड़ियों पर सबकी नजरें होंगी

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई में, 21 सितम्बर को कोलकाता में और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी।

भारतीय टीम अपने पिछले सीरीज में श्रीलंका को 9-0 से हराकर ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की। अब भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है। इस सीरीज में भारतीय टीम के ये 5 युवा खिलाड़ियों पर सबकी नजरें होंगी। इनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा कि इनको 2019 में होने वाले विश्वकप टीम में जगह मिलेगी या नहीं।  आइए जानते हैं कौन है ये 5 खिलाड़ी..

उमेश यादव
ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के लिए उमेश यादव को टीम में जगह मिली है। वह भी पिछले दिनों टेस्ट में बेहतर प्रदर्सन करते रहे हैं। ऐसे में अब उनसे उम्मीदे वनडे मैचों में भी होगी। उमेश यादव ने 70 वनडे में 98 विकेट लिए हैं। 31 रन देकर 4 विकेट उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा है। उनका गेंदबाजी औसत भी 6 के नीचे है।

मोहम्मद शमी
नई गेंद से गति, स्विंग और पुरानी गेंद से सटीक यॉर्कर डालने में सक्षम शमी जहाँ मोहम्मद शमी पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। मोहम्मद शमी ने अबतक 49 वनडे में 91 विकेट लिए हैं। उमेश की तरह उनके पास भी अपने 100 विकेट पूरा करने का सुनहरा अवसर होगा। 35 रन देकर 5 विकेट उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा है।

मनीष पॉण्डे
कर्नाटक का यह युवा बल्लेबाज मनीष पाण्डेय श्रीलंका के खिलाफ फॉर्म में रहा है। मनीष पाण्डेय भारत के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी कर सतके हैं। अच्छी बल्लेबाजी के साथ वह एक अच्छे फ़ील्डर भी हैं।

फिलहाल मनीष पॉण्डे के वनडे करियर पर नजर डाले तो 14 मैच में उन्होंने 49.57 की औसत से 347 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 104 रन है। 94.58 की स्ट्राइक रेट वाले मनीष पॉण्डे ने 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं।

और पढ़ें: ब्लैक मनी पर बड़ा प्रहार, शेल कंपनियों के बाद अब डायरेक्टर्स की बारी

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल को रविन्द्र जडेजा की जगह टीम में जगह मिली है जो इस बात की गवाही देता है कि उनमें कबिलियत है। गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अक्षर काफी उपयोगी साबित होते हैं जिस वजह से वो लम्बे समय तक टीम का साथ निभा सकते हैं। अक्षर ने 34 वनडे में 41 विकेट लिए है। उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 34 रन देकर 3 विकेट है।

राहुल लोकेश
राहुल लोकेश का टेस्ट क्रिकेट में आंकड़ा उनकी प्रतिभा और क्षमता को दर्शाते हैं, लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन उतना बेहतर नहीं रहा है। इस सीरीज में उनसे काफी उम्मीदे हैं। 10 वनडे मैचो में उन्होंने 248 रन बनाए हैं। उन्होंने 1 शतक लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर भी 100 रन है।

और पढ़ेंः लेटेस्ट फीचर्स से लैस है नया सैमसंग 'गैलेक्सी नोट 8', जानिए कीमत

RELATED TAG: India, Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो