logo-image

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: विराट की कप्तानी में पुरानी टीम बरकरार, BCCI ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए घोषित की भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पहले टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई भारतीय में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Updated on: 22 Feb 2017, 11:29 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। बांग्लादेश के खिलाफ चुनी गई 16 सदस्यीय टीम को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही बरकरार रखा गया है। 23 फरवरी से खेले जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है-

बल्लेबाजी की कमान

ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम में के एल राहुल और मुरली विजय के अलावा अभिनव मुकंद को भी शामिल किया गया वहीं मध्यक्रम के लिए विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और करून नायर के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा टीम में हैं।

इन गेंदबाजों पर रहेगा दांव

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा टीम में हैं वहीं स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव टीम की कमान मिली है।

यह भी पढ़ें- जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की से पूछा, मुस्लिम होकर भी भारत के लिए क्यों खेलते हो? जानें इस पर क्या था इरफान का जवाब

कुलदीप यादव टीम में बरकरार

चोटिल अमित मिश्रा की जगह बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह पाने वाले कुलदीप यादव को बरकरार रखा गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी गई है।

16 सदस्यीय टीम इंडिया-

विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करून नायर, जयंत यादव, कुलदीप यादव, मुकुंद और हार्दिक पांड्या

जानें दौरे का पूरा कार्यक्रम

बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरु में चार से आठ मार्च, रांची में 16 से 20 मार्च और धर्मशाला में 25 से 29 मार्च में होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की अगुआई में सोमवार पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया टीम और चार टेस्ट की श्रृंखला से पहले हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारत ए के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभ्यास मैच खेलेगी।