IND vs ENG, 2nd Test, DAY 3rd: क्रिस वोक्स ने जड़ा शतक, इंग्लैंड के पास 250 रनों की बढ़त

  |   Updated On : August 11, 2018 11:54 PM
क्रिस वोक्स (BCCI फोटो)

क्रिस वोक्स (BCCI फोटो)

लंदन:  

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट खोकर 357 रन बना भारत पर 250 रनों की बढ़त ले ली। दिन के तीसरे सत्र में रोशनी कम होने के कारण अंपायरों ने दिन का खेल समय से पहले घोषित कर दिया। दूसरे दिन इंग्लैंड ने भारत को 107 रनों पर ढेर कर दिया था।

क्रिस वोक्स 159 गेंदों में 18 चौकों की मदद से 120 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ सैम कुरैन हैं जिन्होंने 24 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए हैं।

वोक्स के अलावा इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयर्सटो ने 144 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 93 रनों की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की।

मोहम्मद शमी ने अपने 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर कीटन जेनिंग्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। हालांकि कीटन जेनिंग्स ने फोर्थ अंपायर से रिव्यू लिया लेकिन फोर्थ अंपायर ने आउट दे दिया। कीटन के बाद जोए रूट क्रीज पर आए। 9वें ओवर में ईशांत शर्मा ने अपनी दूसरी गेंद पर एलिस्टर कुक को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। कुक 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कुक के ओली पोप क्रीज पर आए हैं। 21वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने ओली पोप को 28 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। ओली पोप के बाद जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आए हैं। 32वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बटलर 24 रन बनाकर पवेलियन वापिस लौट गए। बटलर के बाद क्रिस वोक्स क्रीज पर आए।

बढ़ी मशक्कत के बाद भारतीय टीम को छठी सफलता मिली। हार्दिक पांड्या ने जॉनी बेयरस्टो को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो 93 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

और पढ़ेंः IND vs ENG Second Test Day 1: बारिश में धुला लॉर्ड्स का पहला दिन, टॉस भी नहीं हो पाया

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी तीन, हार्दिक पांड्या दो और ईशांत शर्मा एक विकेट ले सके हैं।

इनपुट आईएएनएस

RELATED TAG: Ind Vs Eng, 2nd Test, Day 3rd, England Leads By 250 Runs, Chris Woakes, Sam Curran, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो