logo-image

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप: मिताली राज 2 रन और बनातीं तो यह रिकॉर्ड होता उनके नाम

इस टूर्नामेंट में मिताली ने कुल 9 मैचों में 409 रन बनाए। अगर वह फाइनल मैंच में एक रन और बना लेतीं तो रिकॉर्ड में ब्‍युमोंट की बराबरी कर लेतीं।

Updated on: 24 Jul 2017, 12:09 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। भारतीय कप्तान मिताली राज के लिए खास बात यह रही कि दोनों ही बार नेतृत्व उनके हाथ में था।

बहरहाल, लॉड्स में खेले गए फाइनल में मिताली एक अहम रिकॉर्ड बनाने से चूक गईं। इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में मिताली 17 रन पर रन बनाकर आउट हो गईं। इस तरह वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने से केवल 2 रनों से चूक गईं। इस टूर्नामेंट में इंग्‍लैंड की टैमी ब्युमोंट सर्वाधिक 410 रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं।

इस टूर्नामेंट में मिताली ने कुल 9 मैचों में 409 रन बनाए। अगर वह फाइनल मैंच में एक रन और बना लेतीं तो रिकॉर्ड में ब्‍युमोंट की बराबरी कर लेतीं। मिताली ने इस वर्ल्ड कप में एक शतक भी जड़ा। इसके अलावा मिताली ने तीन अर्धशतक लगाए।

यह भी पढ़ें: पूनम राउत के 86 रन हुए बेकार फिर भी क्यों वर्ल्ड कप रहा उनके लिए खास, जानिए

मिताली राज ने टूर्नामेंट में अपना एकमात्र शतक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बनाया था। डर्बी में खेले गए इस मैच में उन्‍होंने 123 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: ICC Women's World Cup: अक्षय कुमार ने फाइनल मैच देखने के लिए दौड़ कर नंगे पांव पकड़ी ट्रेन