BCCI ने मैनेजर पद के लिए निकाली वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई

By   |  Updated On : July 16, 2017 12:39 PM
बीसीसीआई

बीसीसीआई

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया के हेड कोच की नियुक्ति के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टीम मैनेजर के लिए आवेदन मांगे हैं। टीम मैनेजर के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख 21 जुलाई रखी गई है।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर टीम मैनेजर पद के लिए विज्ञापन जारी करते हुए लिखा है, 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय सीनियर पुरुष टीम के मैनेजर पद के लिए आवेदन जारी कर रही है। इस पद के लिए रूचि रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन दे सकते हैं। टीम मैनेजर का कार्यकाल कम से कम एक साल का होगा।'

लेकिन इस पोस्ट के लिए बीसीसीआई ने कई शर्तें रख दी हैं। बीसीसीआई ने जो जरूरी शर्ते रखी हैं उनमें से एक अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेलना, जैसे प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय स्तर शामिल है।

और पढ़ेंः विजय गोयल बोले, ऑनलाइन सट्टेबाजी को मान्यता देने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं

बोर्ड ने आगे लिखा है कि इच्छुक आवेदनकर्ता बीसीसीआई से संबंद्ध राज्यों की टीम के मैनेजर रहा हो या फिर राष्ट्रीय टीम के मैनेजर रहा हो, प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हो, किसी भी सरकारी या गैरसरकारी संस्था में 10 साल का अनुभव रखने वाले शख्स को प्राथमिकता दी जाएगी। इच्छुक आवेदनकर्ता की उम्र 60 साल से कम हो ताकि वह व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठा सके।

बीसीसीआई ने गुरुवार को पूरी पारदर्शिता, पेशेवर और प्रतिबद्धता से भारतीय टीम का कोचिंग स्टाफ चुनने के लिए तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के प्रति आभार व्यक्त किया और तीनों सदस्यों की सराहना की।

और पढ़ेंः Women World Cup 2017: मिताली राज ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया एक और रिकॉर्ड

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो