logo-image

BSNL ने अपने प्लान में किया बड़ा बदलाव, अब रोजाना मिलेगा 3GB डेटा और...

सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने इस प्रीपेड प्लान में बड़ा बदलाव किया है.

Updated on: 24 Dec 2019, 05:06 PM

नई दिल्‍ली:

सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बड़ा बदलाव किया है. ये बीएसएनएल सिक्सर प्लान के नाम से भी जाना जाता है. इस प्लान में बीएसएनएल ने डेटा बेनिफिट को बढ़ाया है. हालांकि, प्लान की वैलिडिटी में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बीएसएनएल की ओर से ग्राहकों को एक्स्ट्रा डेटा ऑफर दिया जा रहा है. इसके तहत अब बीएसएनएल के 666 रुपये वाले प्लान में रोज 3जीबी डेटा मिलेगा. ये ऑफर सिर्फ 31 दिसंबर तक लागू होगा. इसके बाद फिर से पहले की ही तरह 2GB मिलने लगेगा.

यह भी पढे़ंःन कागज, न प्रूफ, न बॉयोमेट्रिक, सिर्फ ऐप से होगी NPR के लिए जनगणना: प्रकाश जावड़ेकर

इस प्लान में दो महीनों के इस अंदर किया गया ये दूसरा बड़ा बदलाव है. इससे पहले हाल ही में कंपनी ने 666 रुपये वाले प्लान में MTNL नंबरों पर भी फ्री वॉयस कॉलिंग देने की शुरुआत की थी. बदले हुए 666 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 23 दिसंबर से ही लागू हो गया है. ये प्लान बीएसएनएल के सारे सर्किलों में प्रभावी है.

आपको बता दें कि फिलहाल, BSNL का मुकाबला प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से है. बाकी टेलीकॉम कंपनियों ने एक तरफ जहां टैरिफ प्राइस बढ़ा दी है तो वहीं बीएसएनएल ने किसी भी प्लान की कीमत नहीं बढ़ाई है. जबकि अब कंपनी ने अपने पॉपुलर प्रीपेड प्लान के डेटा बेनिफिट को बढ़ाया है.

बीएसएनएल के बदले हुए 666 रुपये वाले प्लान में अब लोगों को फ्री वॉयस कॉल्स (रोज 250 मिनट), एक्सट्रा डेटा ऑफर के साथ रोज 3GB डेटा और रोजाना 100 एसएमएस मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 134 दिनों की है. वॉयस कॉलिंग के लिए ग्राहकों को रोज 250 मिनट मिलेंगे. हालांकि, ग्राहक इस प्लान से एमटीएनएल नेटवर्क पर भी फ्री कॉलिंग कर सकेंगे.

यह भी पढे़ंःअटल जल योजना के लिए केंद्र सरकार ने दी 6000 करोड़ रुपये की मंजूरी: जावड़ेकर

अगर डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो टेलीकॉम टॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 31 दिसंबर तक यूजर्स को इस 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोज 3GB डेटा मिलेगा. इसके बाद डेटा बेनिफिट फिर घटकर रोज 2GB डेटा हो जाएगा. ये बदला हुआ प्लान 23 दिसंबर से सारे सर्किलों में लागू हो गया है.