logo-image

Coronavirus (Covid-19): दुनिया के सबसे बड़े निवेशक को लॉकडाउन से लगा झटका, इतने अरब डॉलर का नुकसान

Coronavirus (Covid-19): बर्कशायर हैथवे इंक (Berkshire Hathaway) ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच पहली तिमाही में लगभग 50 अरब (बिलियन) अमेरिकी डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है.

Updated on: 04 May 2020, 07:39 AM

वाशिंगटन:

Coronavirus (Covid-19): अमेरिकी बिजनेस टाइकून वॉरेन बफेट (Warren Buffett) की कंपनी बर्कशायर हैथवे इंक (Berkshire Hathaway) ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच पहली तिमाही में लगभग 50 अरब (बिलियन) अमेरिकी डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है, जबकि कपंनी पहले ही अपने सभी एयरलाइन शेयर्स को बेच चुकी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कंपनी की ओर से शनिवार को जारी बयान के हवाले से कहा कि एक साल पहले 21.66 अरब डॉलर की कुल कमाई के मुकाबले प्रति ए क्लास शेयर 30,653 डॉलर और बी क्लास शेयर 20.44 डॉलर के साथ पहली तिमाही में शुद्ध घाटा कुल 49.75 अरब डॉलर रहा.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने और चांदी में बनाएं मुनाफे की रणनीति, जानिए दिग्गज जानकारों का नजरिया

पहली तिमाही में परिचालन आय बढ़कर 5.87 अरब डॉलर
पहली तिमाही में परिचालन आय 5.55 अरब डॉलर से बढ़कर 5.87 अरब डॉलर हो गई. कंपनी ने बयान में कहा, "कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत मार्च की दूसरी छमाही में तेजी आई और अप्रैल के दौरान जारी रही, हमारे ज्यादातर व्यवसाय नकारात्मक रूप से प्रभावित हुए.

यह भी पढ़ें: Covid-19: 40 दिवसीय लॉकडाउन से भारतीय अर्थव्यवस्था को 320 अरब डॉलर नुकसान का अनुमान

कंपनी ने उत्पादों और सेवाओं पर उपभोक्ता मांग में आई कमी के कारण आर्थिक नुकसान को कम करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की है. हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा है कि कंपनी कब अपने सामान्य रूप में लौटेगी या कब उपभोक्ता अपनी पूर्व खरीद की आदतों को फिर से शुरू करेंगे, इसको लेकर वह अभी कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकती.