logo-image

जल्दी हाथ नहीं आएगा सैमसंग गैलेक्सी नोट-7, बैटरी में फिर ब्लास्ट

रोक की वजह स्मार्टफोन में विस्फोट और बैटरी का गर्म होना बताया जा रहा है। इसकी जानकारी एक साउथ कोरियन न्यूज़ एजेंसी योनहैप ने दी।

Updated on: 10 Oct 2016, 03:47 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग कंपनी के गैलेक्सी नोट-7 डिवाइस के उत्पादन पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है। इसकी वजह स्मार्टफोन में विस्फोट और बैटरी का गर्म होना बताया जा रहा है। इसकी जानकारी एक साउथ कोरियन न्यूज़ एजेंसी योनहैप ने दी।

 
भारत में गैलेक्सी नोट 7 की लॉन्चिंग दीवाली के त्यौहार पर होने वाली थी, लेकिन इनमें आग लगने के कई मामलों के बाद इसे रोक दिया गया है। यहां तक की स्मार्टफोन को रिप्लेस कर कस्टमर्स को दी गई 'सेफ यूनिट्स' में भी विस्फोट होने की खबरें मिली हैं। अभी ये कहना मुश्किल है कि इस पर रोक कब हटाई जाएगी।
 
बता दें कि इंडिया में पिछले हफ्ते बोर्डिंग के दौरान गैलेक्सी नोट-7 स्मार्टफोन से धुआं निकलते देखा गया था। इसके बाद यात्रियों समेत चालक दल को सुरक्षित विमान से उतारा गया। वहीं, चीन में भी फोन चार्ज करने के दौरान ही उसमें आग की लपटें निकली और हैंडसेट में विस्फोट हो गया। इस हादसे में कस्टमर की उंगलियां जल गईं और पास में रखे लैपटॉप को भी नुकसान पहुंचा। वहीं, अन्य कस्टमर्स से नए फोन में ओवरहीट होने की शिकायत लगातार मिल रही है।