logo-image

GoFirst इन बैंकों को भी बना देगी कंगाल! कहीं आप तो नहीं रखते हैं इन Banks से सरोकार

Go First Airlines Crisis : देश में एक और एयरलाइंस पर वित्तीय संकट की तलवार लटकती नजर आ रही है. वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट की फ्लाइटें भी अगले तीन दिनों के लिए कैंसिल रहेंगी. गो फर्स्ट एयरलाइंस को लेकर अब एक के बाद एक नई चीजें सामने आ रही हैं.

Updated on: 03 May 2023, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Go First Airlines Crisis : देश में एक और एयरलाइंस पर वित्तीय संकट की तलवार लटकती नजर आ रही है. वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट की फ्लाइटें भी अगले तीन दिनों के लिए कैंसिल रहेंगी. गो फर्स्ट एयरलाइंस को लेकर अब एक के बाद एक नई चीजें सामने आ रही हैं. अब सवाल उठता है कि गो फर्स्ट एयरलाइंस को कर्ज देने वाले कर्जदाताओं का अब क्या होगा? इस कंपनी को कर्ज देने वाले 4 से 5 बैंकों के नाम सामने आ रहे हैं. (Go First Airlines Crisis)

बताया जा रहा है कि बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक और एक्सिस बैंक ने गो फर्स्ट एयरलाइन को करीब 6,521 करोड़ रुपये का कर्ज दे रखा है. इसके अलावा इस एयरलाइन के वित्तीय लेनदेन में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और ड्यूश बैंक भी हैं. कंपनी ने अप्रैल के अंत तक किसी भी बैंक को बकाये देने में चूक नहीं की और सभी को समय पर स्टॉलमेंट की किस्तें अदा करती रहीं. हालांकि, कंपनी की वर्तमान आर्थिक संकट को देखते हुए लगता है कि आने वाले समय में बैंकों की किस्तें रुक सकती हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि गो फर्स्ट की आंधी में इन बैंकों को 6,521 रुपये की चपत लग सकती है. (Go First Airlines Crisis)

यह भी पढ़ें : अजित-सुप्रिया पर फैसला आज! शरद की आत्मकथा में उद्धव की चूक पर जानें क्या बोले संजय राउत

गो फर्स्ट पर आर्थिक संकट के बादल छाते ही कर्ज देने वाले बैंकों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में बुधवार को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में सात प्रतिशत गिरावट देखने को मिली है, जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर चार प्रतिशत तक गिर गए हैं. वहीं, आईडीबीआई बैंक का शेयर तीन प्रतिशत और एक्सिस बैंक का शेयर एक प्रतिशत से अधिक गिर गया है. अब तो समय ही बताएगा कि कंपनी इन बैंकों को कैसे बकाया अदा करेगी. (Go First Airlines Crisis)