Breaking
  • कोलकाता से आतंकी संगठन अल-कायदा के तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूरी खबर पढ़ें -Read More »
  • बगदाद में कार विस्फोट, 21 की मौत

'पद्मावती' की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

  |  Updated On : November 10, 2017 06:16 PM
'पद्मावती' 1 दिसंबर को होगी रिलीज (फाइल फोटो)

'पद्मावती' 1 दिसंबर को होगी रिलीज (फाइल फोटो)

मुंबई:  

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को SC में सुनवाई होनी थी। 

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अभी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है। इस वजह से सीधे मामले में दखल नहीं दिया जा सकता है। दूसरी तरफ इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने भी 'पद्मावती' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। 

याचिकाकर्ता की दलील थी कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के चरित्र को जिस तरीके से दिखाया गया है, वह राजपूत समाज को आहत करने वाला हो सकता है। ऐसे में समाज के लोगों को मौका मिलना चाहिए कि वह रिलीज से पहले फिल्म देख सकें।

ये भी पढ़ें: Qarib Qarib Single Review: इरफान-पार्वती देंगे कॉमेडी का भरपूर डोज

राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में फिल्म के विरोध प्रदर्शनों के बीच राजस्थान सरकार ने रिलीज से पहले फिल्म देखने के लिए एक समिति का गठन किया है। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा, 'जब तक समिति यह देख नहीं लेती कि फिल्म में वाकई ऐतिहासिक तथ्यों को अलग तरीके से दिखाया गया है, तब तक किसी भी प्रकार का बयान नहीं दे सकते। इसके अलावा कोई भी नियम-कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है।'

भंसाली पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता अर्जुन गुप्ता ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर फिल्म 'पद्मावती' के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने के लिए देशद्रोह का मुकदमा चलाने की गुजारिश की है। उत्तर भारतीय मोर्चा, बीजेपी के महासचिव अर्जुन ने कहा, 'कुछ लोग पैसा कमाने और अपना व्यवसाय चमकाने के लिए 'घिनौना' काम कर रहे हैं।' 

नेताओं ने लगाए कई आरोप

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने 'पद्मावती' विवाद पर कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। इससे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने भी फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। 

संजय लीला भंसाली ने जारी किया वीडियो

फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर बताया कि फिल्म 'पद्मावती' से जुड़े विवाद अफवाह हैं। उन्होंने कहा कि पूरी ईमानदारी और मेहनत से फिल्म बनाई है। रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वेंस नहीं है। मूवी में राजपूत मान-मर्यादा का पूरा ख्याल रखा गया है।

गौरतलब है कि लोग जगह-जगह फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही मूवी को रिलीज न होने देने की धमकी दे रहे हैं। 'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं।

यहां देेखें वीडियो:

ये भी पढ़ें: नोएडा ऑनलाइन घोटाला: ED ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को किया तलब, होगी पूछताछ

RELATED TAG: Padmavati,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो