Breaking
  • कोलकाता टेस्ट: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया पहली पारी में 172 रनों पर ऑलआउट
  • अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के पास भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता

नोएडा ऑनलाइन घोटाला: ED ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को किया तलब, होगी पूछताछ

  |  Updated On : November 09, 2017 01:31 PM

मुंबई:  

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नोएडा ऑनलाइन घोटाले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ ने गुरुवार को तलब किया है। ईडी ने एक्टर को दूसरी बार नोटिस भेजकर पेश होने के लिए कहा है। इस नोटिस के बाद नवाजुद्दीन के भाई और वकील के कार्यालय पहुंचे।

क्या है पूरा मामला

नोएडा में 500 करोड़ रुपये का ऑनलाइन घोटाला करने वाली कंपनी वेब वर्क के साथ नवाजुद्दीन का नाम जुड़ा था। उन्होंने कंपनी का प्रचार किया था। इसके एवज में नवाजुद्दीन ने 1.5 करोड़ रुपये भी लिए थे।

पहले भी भेजा था नोटिस

ईडी ने नवाजुद्दीन को दूसरी बार नोटिस जारी किया है। पहले भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया था। खबरों की मानें तो सूत्रों का दावा है कि अगर इस बार नवाजुद्दीन पेश नहीं होते हैं तो ईडी कानूनी कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें: VIDEO: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बुक पर नहीं थमा विवाद, EX गर्लफ्रेंड सोनी राजवार ने कोर्ट में घसीटा 

गौरतलब है कि वेब वर्क्स कंपनी के संचालकों ने आकर्षक योजनाओं का झांसा देकर निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़प लिए थे। इस मामले में निवेशकों ने नोएडा और राजस्थान में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज कराए थे।

इसके बाद ईडी लखनऊ ने निवेशकों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। इस जांच में सामने आया था कि नवाजुद्दीन भी कंपनी के एक प्रमोशन प्रोग्राम में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: सुहाना, सारा और जाह्नवी के बाद ये स्टार किड सोशल मीडिया पर छाई

RELATED TAG: Nawazuddin Siddiqui,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो