logo-image

तो इस कारण से आमिर खान की दंगल को नहीं मिला कोई भी आईफा अवार्ड!

'दंगल' और 'एयरलिफ्ट' जैसी उम्दा फिल्मों के आईफा अवार्ड्स के किसी भी कैटगरी में शामिल नहीं होने के कारण आयोजकों को आलोचना का सामना करना पड़ा।

Updated on: 20 Jul 2017, 09:23 AM

नई दिल्ली:

'दंगल' और 'एयरलिफ्ट' जैसी उम्दा फिल्मों के आईफा अवार्ड्स के किसी भी कैटगरी में शामिल नहीं होने के कारण आयोजकों को आलोचना का सामना करना पड़ा। हालांकि आयोजकों ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि 18वें आईफा अवार्ड्स में 'दंगल' के निर्माताओं ने अपनी एंट्री भेजी ही नहीं थी। बता दें कि पिछले सप्ताह न्यूयार्क में आईफा अवार्ड्स का आयोजन हुआ था।

बता दें कि आईफा अवार्ड्स में 'नीरजा' को बेस्ट फिल्म, 'पिंक' के निर्देशक अनिरूद्धा रॉय चौधरी को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया गया गया था। जबकि 'उड़ता पंजाब' फिल्म के लिए शाहिद कपूर औऱ आलिया भट्ट को बेस्ट एक्टर्स का अवार्ड मिला।

इसके बाद से आईफआ अवार्ड की विश्वसनीयता पर सवाल उठने लगे। सेंसर बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी ने इसे अतंरराष्ट्रीय तमाशा करार दिया। जिसके बाद आईफा के आयोजको ने बयान जारी कर सफाई दी। बयान में कहा गया,' आईफा में पहले सभी प्रॉडक्शन हाउस को एक फॉर्म भेजा जाता है। इस फॉर्म को भरने के बाद वह वापस हमें भेजते हैं। इन फॉर्म्स को इसके बाद इंडस्ट्री में वोटिंग के लिए भेजा जाता है और उसके बाद ही फिल्मों को अलग-अलग कैटिगरी में नॉमिनेट किया जाता है।'

इसे भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने असली बाघ के साथ शूटिंग के पलों को किया साझा कहा- तब पागल था मैं

इस बयान में विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के निर्देशक एंड्रे टिमनिस ने कहा, 'दंगल की तरफ से हमारे पास एंट्री ही नहीं आई। हम जरूर इस फिल्म को अपने अवॉर्ड का हिस्सा बनाते क्योंकि इस फिल्म ने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म में आमिर खान और दोनों लड़कियों ने बेहतरीन काम किया है। लेकिन अफसोस, उन्होंने अपनी एंट्री ही नहीं भेजी। इसका हमें अफसोस है।'

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रचते हुए 2000 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है। 'दंगल' ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की फिल्मों की धोबी पछ़ाड़ देते हुए सभी को पीछे छोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा', रिलीज से पहले हुई लीक