logo-image

फराह खान ने कंगना रनौत पर साधा निशाना, कहा- हर बार वुमने कार्ड खेलना बंद करें

फराह ने यह भी कहा कि उन्होंने पर्सनली कभी भी जेंडर को लेकर किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

Updated on: 08 Sep 2017, 04:52 PM

मुंबई:

डायरेक्टर फराह खान ने कंगना रनौत पर निशाना साधा है। उन्होंने कंगना के हाल ही में दिए गए इंटरव्यू को लेकर कहा कि वह वुमन कार्ड खेलना बंद करें। बता दें कि बॉलीवुड में 'क्वीन' नाम से मशहूर कंगना ने अपने और ऋतिक रोशन के बीच रिलेशनशिप को लेकर कई खुलासे किए थे। साथ ही इंटरव्यू में नेपोटिज्म और अपूर्व असरानी ('सिमरन' के राइटर) से जुड़े सवालों का बेबाकी से जवाब दिया था।

फराह खान ने कहा, मैं किसी के बीच नहीं पड़ना चाहती और किसी का नाम भी नहीं लेना चाहती। लेकिन हर बार आप (कंगना) वुमन कार्ड ही खेलती हैं। मैं हमेशा से यही मानती हूं कि फेमनिज्म की बात बराबरी के लिए करनी चाहिए। इस मुद्दे पर मेरा नजरिया अलग होता है। ऐसे विवादों में मर्द को औरत और औरत को मर्द की जगह रखना चाहिए, फिर मामला समझना आसान हो जाएगा।'

ये भी पढ़ें: B'day: आशा भोसले ने जादुई आवाज से चुराया सभी का दिल!

52 साल की फराह ने आगे कहा, 'जरा सोचिए.. अगर इस किस्से में मर्द (रितिक) ने औरत (कंगना) की तरह बोला होता तो आप उसका क्या हालत करते? अगर मर्द ने ही फोटो भेजे होते और ये सारी बात बोली होती.. तो लोग उसका जीना हराम कर देते। उस मर्द की धज्जियां उड़ा देते और जेल तक भेज देते। अगर यह सब बातें मर्द के लिए स्वीकार नहीं है तो औरत के लिए क्यों हो?'

फराह ने यह भी कहा कि उन्होंने पर्सनली कभी भी जेंडर को लेकर किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। इन मामलों में बेहद गंभीरता से काम लेना चाहिए, क्योंकि बहुत सारी महिलाएं सच में ऐसी समस्याओं से जूझ रही होती हैं।

बता दें कि करीना कपूर खान ने भी हाल ही में 'नेपोटिज्म' विवाद पर अपनी बात रखी थी। उनका कहना है कि 'नेपोटिज्‍म' हर प्रोफेशन में मौजूद है। लेकिन यहां हुनर सबसे ज्यादा जरूरी है। इस इंडस्ट्री में आलिया भट्ट है तो कंगना रनौत भी है।

ये भी पढ़ें: ...जब अर्जुन रामपाल ने अमिताभ बच्चन, संजय दत्त को पहली बार देखा

वहीं अपकमिंग मूवी 'सिमरन' के लेखक अपूर्व असरानी ने फेसबुक पर कंगना को 'मुंहफट औरत' कहा है। बता दें कि कंगना और अपूर्व के बीच विवाद तब उठा, जब फिल्म के पोस्टर में कंगना का नाम सह-लेखक के रूप में लिखा दिखाई दिया।

कंगना को इस फिल्म में कहानी, डायलॉग और स्‍क्रीनप्‍ले में योगदान के लिए भी क्रेडिट दिया गया है। अपूर्व ने फेसबुक पर इसे लेकर आपत्ति उठाई। साथ ही अनुचित श्रेय लेने के लिए अभिनेत्री की निंदा की।

ये भी पढ़ें: नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंध लगाने के लिये अमेरिका का यूएन में प्रस्ताव