logo-image

BARC TRP ratings week 19: 'कुंडली भाग्य' बना टीवी का किंग, इस शो की हुई धमाकेदार एंट्री

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने टीआरपी की लिस्ट हाज़िर है। 19 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट में एक दिलचस्प ट्विस्ट देखने को मिलेगा।

Updated on: 20 May 2018, 08:14 AM

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने टीआरपी की लिस्ट हाज़िर है। 19 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट में एक दिलचस्प ट्विस्ट देखने को मिलेगा।

पिछली बार फेहरिस्त से बाहर हुए स्टार प्लस के सीरियल ने इस बार धमाकेदार एंट्री ली है। वहीं कुछ ऐसे सीरियल भी है जो शुरुआत से अपना सिक्का जमाये हुए है।

हर बार की तरह इस बार भी देखना दिलचस्प होगा कि किस सीरियल की खिसकी कुर्सी और किसने इस दौड़ में बाज़ी मारी। इस फेहरिस्त में उतार-चढ़ाव कोई नई बात नहीं है लेकिन हमेशा से पहली कुर्सी पर अपनी जगह बनाये रहना अपने आप में काफी बड़ी बात है।

आइये जानते है टीआरपी के खेल की दुनिया में किसकी हुई एंट्री।

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

शुरुआत से अपनी गद्दी पर काबिज 'कुंडली भाग्य' इस बार भी टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे है। अभी तक कोई भी सीरियल इसे मात देता नहीं दिख रहा है। यहां तक कि इसका स्पिन ऑफ 'कुमकुम भाग्य' भी पहली कुर्सी पर अपना सिक्का जमाने में अभी पीछे रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि 'कुंडली भाग्य' सीरियल की दुनिया का किंग है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' टीआरपी रेटिंग लिस्ट में नंबर 2 की पोजीशन पर है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने चौथे से तीसरी पोजीशन पर छलांग लगाई। इस सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल चौथे स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

इश्क़ सुभान अल्लाह
इश्क़ सुभान अल्लाह

'शक्ति अस्तित्व..' की कुर्सी को खिसकाते हुए ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' टीआरपी की लिस्ट में शामिल हुआ है। 19 वें हफ्ते ऐशा सिंह और अदनान खान के सीरियल ने टॉप 5 में एंट्री ली है।

शक्ति अस्तित्व की
शक्ति अस्तित्व की

पिछली बार छठे स्थान पर रहे 'शक्ति अस्तित्व की' इस बार पांचवे स्थान पर रहा। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

कुल्फी कुमार बाजेवाले
कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' शुरुआत से ही दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शो छठे स्थान पर रहा।

ये है मोहब्बतें
ये है मोहब्बतें

'ये है मोहब्बतें' शो इस बार सातवें स्थान पर रहा। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल लीड रोल में है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का सबसे मशहूर और करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' आठवें नंबर पर है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

इश्क़ में मरजावां
इश्क़ में मरजावां

टीआरपी की दौड़ में 'इश्क़ में मरजावां' नौवे स्थान पर रहा।

इश्कबाज़
इश्कबाज़

बेपनाह की गद्दी पर स्टार प्लस के शो 'इश्कबाज़' ने अपना सिक्का जमाया है। जेनिफर विंगेट के शो को बाहर करते हुए इस सीरियल ने टॉप 10 में एंट्री ली है। नकुल मेहता, सुरभि चांदना, कुणाल जयसिंह, श्रेनु पारिख और लिनेश मत्तो स्टारर ये शो अपनी जगह बने में कामयाब रहा।