logo-image

इस हिरोइन से मिलकर शर्मा गए थे अटल बिहारी वाजपेयी, 25 बार देखी थी उनकी फिल्म

जहां सारी दुनिया अटल बिहारी वाजपेयी की प्रशंसा करती रहती थी, वह किसी और के फैन थे।

Updated on: 16 Aug 2018, 04:48 PM

मुंबई:

अटल बिहारी वाजपेयी की पहचान भारतीय जनता पार्टी के नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री की ही बल्कि एक ऐसे व्यक्तित्व की है जिसे देश का पक्ष-विपक्ष सभी प्यार और सम्मान देते है। अटल बिहारी वाजपेयी की शैली और बोली के लोग इतने कायल रहते थे कि अच्छे-अच्छे लोगों की जुबां पर ताला पड़ जाता था।

वह चाहे संसद हो या फिर कविता का मंच अटल बिहारी वाजपेयी का तेजस्वी वयक्तित्व के धनी लोगों में से एक है। हालांकि एक जगह वह मात खा गए जहां सारी दुनिया अटल बिहारी वाजपेयी की प्रशंसा करती रहती थी, वह किसी और के फैन थे। अटल बिहारी वाजपेयी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के बहुत बड़े फैन थे।

इस बात का खुलासा खुद बीजेपी नेता और बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में किया था। पिछले साल अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर उन्होंने इस किस्से को सुनाया था।

हेमा मालिनी ने बताया कि, 'मुझे याद है जब एक बार मैंने बीजेपी पदाधिकारियों से कहा कि मैं अपने भाषणों में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करती हूं लेकिन उनसे कभी मिली नहीं, मिलवाइए। इसके बाद मुझे उनसे मिलवाने ले जाया गया। मुलाकात में मैंने महसूस किया कि अटल बिहारी वाजपेयी बात करने में कुछ हिचकिचा रहे हैं। इस पर मैंने वहां मौजूद एक महिला से पूछा कि क्या बात है? अटल जी ठीक से बात क्यों नहीं कर रहे? उन्होंने बताया कि असल में यह आपके बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। इन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म 'सीता और गीता' 25 बार देखी थी। आज अचानक आपको सामने पाकर हिचकिचा रहे हैं।'

इसे भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी जिन्होंने एक राजनेता, पत्रकार, कवि हर किरदार को बखूबी निभाया

बता दें कि बीजेपी को पहली बार सत्ता की गद्दी पर पहुंचाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 2 महीने से स्वास्थ्य खराब होने के चलते दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे थे। बुधवार से उनकी हालत नाजुक है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।