लालू परिवार मुश्किल में, IT ने राबड़ी, तेजस्वी, मीसा को भेजा कुर्की का नोटिस

By   |  Updated On : June 20, 2017 11:54 PM
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बेनामी संपत्ति के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव के परिवार की मुश्किल और बढ़ सकती है। आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपये के बेनामी जमीन सौदों और कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री लालू के परिवार के सदस्यों के खिलाफ 'बेनामी लेनदेन कानून' के तहत कार्वाई शुरू की है।

आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा, चंद रागिनी और दामाद शैलेश कुमार को संपत्ति कुर्क करने का नोटिस भेजा है।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आयकर विभाग की कार्रवाई को प्रतिशोध बताते हुए कहा कि हमने कुछ नहीं छुपाया है। हमें बुलाया जाएगा तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं।

आयकर विभाग ने बेनामी लेनदेन (प्रतिबंध) कानून की धारा 24 (3) के तहत जारी किए गए हैं। आयकर विभाग ने दिल्ली और पटना में कुछ अचल संपत्तियां कुर्क की हैं। इनमें जमीन, प्लाट और इमारत शामिल है। इन संपत्तियों का मूल्य करीब 9.32 करोड़ रुपये है। हालांकि कर अधिकारियों के अनुसार इन संपत्तियों का मौजूदा बाजार मूल्य 170 से 180 करोड़ रपये है।

आयकर विभाग ने पटना के फुलवारी शरीफ में कुल नौ प्लाट कुर्क किए गए हैं। इन पर एक मॉल भी बनाया जा रहा है। इस मामले में विभाग ने पिछले महीने देशभर में छापेमारी की थी। बेनामी कानून के उल्लंघन पर सात साल की कड़ी सजा और भारी जुर्माने का प्रावधान है।

और पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसेना रामनाथ कोविंद का करेगी समर्थन

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे