logo-image

बिहार : विधायक सरफराज ने जेडीयू छोड़ थामा 'लालटेन' का हाथ

बिहार में अररिया संसदीय सीट और दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की घोषणा होते ही सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) को बड़ा झटका लगा है।

Updated on: 10 Feb 2018, 10:15 PM

पटना:

बिहार में अररिया संसदीय सीट और दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की घोषणा होते ही सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के विधायक और पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज अहमद ने शनिवार को जेडीयू से इस्तीफा देकर राष्ट्रीय जनता दल (राजेडी) की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इसी बीच, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक जेडीयू ने उपचुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है।

विधायक सरफराज अहमद ने शनिवार को पहले विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद सीधे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा देकर राजेडी की 'लालटेन' थाम ली। राजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सरफराज को राजद की सदस्यता ग्रहण करवाई। 

सरफराज ने कहा, 'मैंने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है। पिता के निधन के बाद मां और क्षेत्र के लोगों का दबाव राजद की सदस्यता ग्रहण करने की थी, क्योंकि पिताजी गठन के समय से ही राजेडी के साथ थे।' 

उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी मां के कहने पर इस्तीफा दिया है। मुझे किसी से कोई नाराजगी नहीं है। पिता के कई सपनों को पूरा करने के लिए मैं अररिया सीट से चुनाव लड़ूंगा।'

यह भी पढ़ें : उप चुनाव: फूलपुर, गोरखपुर और अररिया लोकसभा चुनाव के लिए बजा बिगुल

सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के कारण अररिया की सीट रिक्त हुई है। 

सरफराज के इस्तीफे के बाद तय माना जा रहा है कि वे अपने पिता की जगह अररिया से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। 

इस बीच जेडीयू ने उपचुनाव में किसी भी सीट से चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने शनिवार को कहा कि जिन तीन सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें कोई भी जेडीयू की सिटिंग सीट नहीं है, इस कारण जेडीयू उपचुनाव नहीं लड़ेगा।

और पढ़ें: अमित शाह का राहुल पर हमला, बोले-उनका राजनीतिक स्टाइल असंसदीय

उल्लेखनीय है कि राज्य के अररिया लोकसभा तथा भभुआ व जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। यहां 11 मार्च को मतदान होना है।