logo-image

भारी बचत! आज होगी लॉन्च Hyundai Exter... दाम कम, फीचर्स ज्यादा

10 जुलाई को Hyundai Exter लॉन्च होने जा रही है. ये काफी किफायती कीमत वाली होगी. जिसमें शानदार इंजन और कमाल के फीचर्स होंगे. चलिए जानते हैं इसकी कीमत के बारे में...

Updated on: 10 Jul 2023, 12:17 PM

नई दिल्ली:

मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार को बड़ा तोहफा देने जा रही है. आज यानि 10 जुलाई को Hyundai इंडियन मार्केट में अपनी सबसे किफायती एसयूवी 'Exter' लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि Hyundai Exter कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जिसे कुल पांच वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा. इसमें 1.2 लीटर की क्षमता वाला Kappa पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे. गौरतलब है कि Hyundai की इस नई किफायती कीमत वाली SUV के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है... तो आइये इसके फीचर्स जानें...

Hyundai कंपनी का दावा है कि Exter एक कम दाम वाली शानदार SUV होगी, जिसकी बुकिंग ₹11,000 अमाउंट के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन की जा सकती है. वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें, तो Hyundai Exter की एक्स-शोरूम कीमत ₹6-10 लाख रुपये तक तय की गई है, वहीं दावा है कि ये भारत की सबसे किफायती SUV होने जा रही है. हालांकि इसकी कीमत और बाकि महत्वपूर्ण जानकारियां लॉन्च के साथ ही सामने आ जाएंगी.

जान लें फीचर्स...

जानकारी के मुताबिक Hyundai Exter को कुल पांच वेरिएंट्स में पेश किया जाना है. इनमें Hyundai Exter का टॉप मॉडल SX(O) कनेक्ट सहित अन्य मॉडल जैसे EX, S, SX, SX(O) शामिल है. वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो Hyundai Exter का टॉप मॉडल SX(O) में कुछ कनेक्टेड कार फीचर्स नजर आ सकते हैं. वहीं इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का Kappa पेट्रोल इंजन होगा, जिसे ग्रांड आई10 नियॉस, आई20 और वेन्यू जैसे मॉडलों में भी इस्तेमाल किया गया है. दावा है कि ये इंजन 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेने में सक्षम होगा. Hyundai Exter के इस Kappa पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

बता दें कि Hyundai ने इसमें सेफ्टी का भी बखूबी ध्यान रखा है. स्टैंडर्ड 6 एयरबैग के साथ Hyundai Exter के लिए कंपनी का दावा है कि इसमें 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं. इनमें से अधिकतर सेफ्टी फीचर्स Hyundai Exter के हर पाचों वेरिएंट्स में दिए गए हैं.