logo-image

Namak ke Totke: नमक के पांच टोटके घर से सारी बुरी बलाओं को करेंगे दूर

Namak ke Totke: क्या आप नमक के चमत्कारी टोटकों के बारे में जानते है. घर में कोई बीमार रहता है, मानसिक समस्या है या आर्थिक समस्या है या घर की खुशियों को किसी भी बुरी नज़र लगी है... आप ये उपाय जान लें. आपकी हर समस्या का निवारण हो सकता है.

Updated on: 20 Jul 2023, 02:35 PM

नई दिल्ली:

Namak ke Totke: घर में नकारात्म एनर्जी जब आनी शुरु होती है तो देखते ही देखते सारे काम बिगड़ने लगते हैं. कई बार ये बुरी नज़र की वजह से होता है तो कभी ये वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है. अगर आपके घर में बिना बात का तनाव बना रहता है. आर्थिक तंगी आ रही है या शादी के योग नहीं बन रहे किसी भी तरह की समस्या को आप आसानी से नमक के टोटकों के दूर कर सकते हैं. ये नमक के रामबाण उपाय हैं जो आपके घर की किसी भी तरह की सम्स्या का निवारण करने में आपकी मदद करते हैं. 

नमक के पानी से पोछा लगाएं

नमक के पानी से पोछा लगाने से घर की नेगेटिविटी खत्म होती है. खासकर पोछे के पानी में एक चुटकी काला नमक डालकर अगर आप पोछा लगाते हैं तो इससे और भी अच्छे परिणाम मिलते हैं. नमक के पानी से अगर आप हर रोज पोछा नहीं भी लगा सकते तो मंगलवार के दिन ये टोटका जरूर करें. 40 दिनों के अंदर ही आपको घर की खुशियों में असर दिखने लगेगा. 

बिगड़ी तबीयत सुधारने वाला टोटका

अगर आपके घर में कोई ऐसा है जिसे अचानक से बीमारी ने घेर लिया है और लंबे समय से उसकी बीमारी दूर नहीं हो रही तो आप कांच की बर्नी में नमक डालकर उसके सिरहाने रखें और एक महीने बाद ये नमक बदल दें. पहले वाले नमक को पानी में प्रवाहित कर दें इससे बीमार व्यक्ति ठीक होने लगेगा और अगर कुछ ऊपरी चक्कर भी है तो वो भी दूर होगा. 

घर में वास्तु दोष है? 

घर में वास्तु दोष हो तो घर की सुख शांति सब छिन जाती है. कई कारणों से ये समझ पाना कि क्या वास्तु दोष है शायद मुश्किल हो लेकिन आपको अगर ऐसा लग रहा है कि आपके घर की सुख शांति खत्म हो रही है घर में तनाव बना रहता है तो आप एक कटोरी में नमक लेकर घर के एक कोने में रख दें. इसे हर महीने बदलें और पहले नमक को पानी में बहा दें. इससे घर में खुशियां आने लगती हैं. 

मानसिक तनाव की समस्या

कुछ लोगों के पास सब कुछ होने के बावजूद वो  मानसिक तनाव में फंस जाते हैं. उन्हें हमेशा आलस और बैचेनी महसूस होती है. अगर आपके साथ ऐसा कुछ हो रहा है को आप नहाने के पानी में नमक डालकर नहाएं इससे आपकी ये परेशानी जल्द दूर होगी. 

यह भी पढ़ें: Vastu Directions: उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम किस दिशा में क्या कार्य करना चाहिए, जानें वास्तु टिप्स

घर में सकारात्मकता फैलाने वाला टोटका

नमकदानी में नमक रखने वाले अधिकतर लोग ये नहीं जानते की नमक को कभी की स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं करना चाहिए. कांच की बर्नी में नमक एक अंदर आप अगर एक लौंग डालकर रखते हैं तो इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है.

तो आप अगर नमक के इन आसान से टोटकों को समझ पाए हैं तो आज ही ये उपाय करें. घर की खुशियों के लिए किसी का इंतज़ार ना करें. आपके घर की खुशियां आपकी जिम्मेदारी है. आप घर ये उपाय करते हैं तो घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. ये सारे उपाय ज्योतिष्शास्त्र के सिद्धांत के आधार पर हैं न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.