logo-image
Live

PM Modi US Visit: PM Modi और बाइडेन के बीच द्विपक्षीय वार्ता खत्म, दो घंटे तक अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

व्हाइट हाउस में भव्य स्वागत के बाद आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता हो रही है. दोनों के बीच अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

Updated on: 22 Jun 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन में हैं. पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आज यानि गुरुवार को द्विपक्षीय वार्ता कर रहे हैं. भारत  और अमेरिका के बीच कई अहम रक्षा सौदों पर डील होने की संभावना बनी हुई है. इससे पहले बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने व्हाइट हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रथम महिला और प्रधानमंत्री एक प्राइवेट डिनर को लेकर शामिल हुए थे. 

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

व्हाइट हाउस की बालकनी में आकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया

भारत के प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने व्हाइट हाउस की बालकनी में आकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.


calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

हमेशा की तरह हमारी बातचीत सकारात्मक रहेगी: PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब से कुछ देर में मैं और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन भारत और अमेरिका संबंधों क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे. मुझे यकीन है कि हमेशा की तरह हमारी बातचीत सकारात्मक रहेगी. 


calenderIcon 20:31 (IST)
shareIcon

भारत और अमेरिका की दोस्ती पूरी दुनिया की ताकत को बढ़ाने वाली है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, पोस्ट कोविड काल में विश्व व्यवस्था एक नया आकार ले रहा है. इस कालखंड में भारत और अमेरिका की दोस्ती पूरी दुनिया की ताकत को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. दोनों देश वैश्विक शांति, स्थिरता और समृद्धता के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

calenderIcon 20:24 (IST)
shareIcon

भारतीय समुदाय के लोग अपने टैलेंट से अमेरिका में भारत की शान बढ़ा रहे: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारतीय समुदाय के लोग अपने टैलेंट से अमेरिका में भारत की शान बढ़ा रहे हैं. आप सब हमारे संबंधों की असली ताकत हैं. 

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

140 करोड़ देशवासियों का सम्मान और गौरव है: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, व्हाइट हाउस में शानदार स्वागत समारोह से एक प्रकार से भारत के 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान और गौरव है. ये सम्मान अमेरिका में रहने वाले 4 मिलियन से अधिक भारतीय लोगों का भी सम्मान है. 

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा, मैं सबसे पहले राष्ट्रपति बाइडेन के मित्रतापूर्ण स्वागत और उनके संबोधन के लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

calenderIcon 20:01 (IST)
shareIcon

भारत के बीच यह रिश्ता 21वीं सदी के सबसे अहम संबंधों से एक है: बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा,  प्रधानमंत्री आपका फिर से स्वागत है. मैंने हमेशा विश्वास किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच यह रिश्ता 21वीं सदी के सबसे अहम संबंधों से एक है. हमारे संविधान के पहले शब्द यही है कि 'हम, देश के नागरिक, हमारे लोगों के बीच स्थाई संबंध और साझे मूल्य और वर्तमान के मुद्दों से निपटने के लिए वैश्विक नेताओं के रूप में हमारी साझी ज़िम्मेदारी है.


 

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

व्हाइट हाउस में भारत और अमेरिका के राष्ट्रगान बजाए गए

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की मौजूदगी में व्हाइट हाउस में भारत और अमेरिका के राष्ट्रगान बजाए गए


calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

व्हाइट हाउस के अंदर लगे मोदी-मोदी के नारे, भारतीय समुदाय में उत्साह 

व्हाइट हाउस के अंदर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुुआ. यहां पर मोदी-मोदी के नारे लगाए गए।  भारतीय समुदाय में उत्साह दिखाई दिया.