logo-image

इमरान खान की पुलिस ने जरदारी से मिलने पहुंची आसिफा भुट्टो से की मारपीट

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी आसिफा भुट्टो ने आरोप लगाया कि जब वह अपने पिता से मिलने अस्पताल गईं, तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट की.

Updated on: 01 Sep 2019, 02:00 PM

highlights

  • पाकिस्तान के आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती हैं आसिफ अली जरदारी.
  • बिलावल भुट्टो ने इमरान सरकार पर लगाया इलाज नहीं कराने का आरोप.
  • बीमार जरदारी से मुलाकात करने पहुंची थीं जरदारी की बेटी आसिफा.

इस्लामाबाद.:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी आसिफा भुट्टो ने आरोप लगाया कि जब वह अपने पिता से मिलने अस्पताल गईं, तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट की. उन्होंने कहा कि उन्हें उनके पिता से नहीं मिलने दिया गया. एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है. गौरतलब है कि जरदारी को गुरुवार को मेडिकल जांच के लिए अडियाला जेल से पाकिस्तान आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार के पक्ष में आवाज बुलंद करने का पुरस्कार मिला आरिफ मोहम्मद खान को

उपचार भी नहीं मिल रहा जेल में
ज्ञात हो कि इससे पहले जरदारी के पुत्र बिलावल भुट्टो ने अपने पिता को जेल में चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने से इंकार करने के लिए इमरान खान सरकार को दोषी ठहराया था. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सह अध्यक्ष जरदारी को वापस जेल भेज दिया गया. 'द डॉन' समाचार पत्र की खबर के अनुसार आसिफा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पिता की तबीयत को देखते हुए उन्हें आगे की जांच और उपचार के लिए अस्पताल में रखे जाने की आवश्कता है.

यह भी पढ़ेंः Exclusive: दिग्विजय सिंह के खिलाफ एक्शन लेगा बजरंग दल, कोर्ट जाकर दर्ज कराएगा मुकदमा

अदालती आदेश के बावजूद जरदारी से मिलने से रोका
इसके बाद आसिफा ने ट्वीट किया कि वह अदालत के आदेश के साथ अपने पिता से मिलने गईं, लेकिन अस्पताल के दरवाजे बंद थे और किसी भी मरीज को आने-जाने की अनुमति नहीं थी. आसिफा ने ट्वीट किया कि मैं आखिरकार किसी तरह सीढ़ियों और लिफ्ट के पास पहुंची. लिफ्ट के पास अपने पिता का इंतजार किया. इस दौरान पुलिस ने मुझे उनसे मिलने से रोकने के लिये घेरा बनाया. पुलिस ने मुझे रोका, धक्का दिया और मारपीट भी की.