logo-image

Donald Trump पर बढ़ा गिरफ्तारी का खतरा, मैनहटन की ज्यूरी ने लिया ये बड़ा फैसला

Manhattan grand jury votes to indict Donald Trump : डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट भी जारी होने वाला है, क्योंकि मैनहटन की बड़ी ज्यूरी ने उनके खिलाफ केस चलाने के लिए रजामंदी दे दी है. इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप ऐसे पहले व्यक्ति बन गए हैं, जो अमेरिका की सेनाओं का सर्वोच्च कमांडर रहा हो...

Updated on: 31 Mar 2023, 08:53 AM

highlights

  • डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमे की मंजूरी
  • मैनहटन की बड़ी ज्यूरी ने मुकदमा चलाने की दी मंजूरी
  • सीधे मुकदमे में फंसने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे ट्रंप

नई दिल्ली:

Manhattan grand jury votes to indict Donald Trump : डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट भी जारी होने वाला है, क्योंकि मैनहटन की बड़ी ज्यूरी ने उनके खिलाफ केस चलाने के लिए रजामंदी दे दी है. इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप ऐसे पहले व्यक्ति बन गए हैं, जो अमेरिका की सेनाओं का सर्वोच्च कमांडर रहा हो और फिर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया हो. अब इस मामले में ट्रंप की गिरफ्तारी भी हो सकती है. हालांकि केस दर्ज होने के साथ ही अरेस्ट वारंट जारी हो जाएगा, क्योंकि ऐसा अमेरिकी नियमों के मुताबिक ही है. 

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़ा हो सकता है मामला

मैनहटन की ज्यूरी का ये फैसला डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के इस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को बरी करने का फैसला सुनाना अभी जल्दबाजी होगी, क्योंकि उनके खिलाफ बहुत कुछ है. उन्होंने पिछले सप्ताह ही ये बयान दिया था. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ किस मामले में केस शुरू किया जा रहा है, इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. पर माना जा रहा है कि ये मामला पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़ा है. 

ये भी पढ़ें : Indore: मंदिर में बावड़ी की छत गिरने से अब तक 35 की मौत, हर तरफ हाहाकार

इस केस ने बढ़ा दी ट्रंप की मुश्किलें, वकील खा चुका है जेल की हवा

बता दें कि स्टॉर्मी डेनियल्स ने ये कह कर सनसनी मचा दी थी कि डोनाल्ड ट्रंप के पहले चुनाव से पहले उनके साथ एक बैठक हुई थी, जिसमें ट्रंप के वकील ने स्टॉर्मी को एक लाख से ज्यादा डॉलर दिये थे और कहा था कि वो ट्रंप के मामले में कभी मुंह न खोलें. इस मामले में ट्रंप के वकील जेल की हवा खा चुके हैं. ट्रंप की टीम ने उस पैसे के खर्चे को लीगल टीम के खर्चे में जोड़ा था और उसके बारे में जानकारी छिपाई थी. लेकिन अब ये केस उनकी काफी मुश्किलें बढ़ाने वाला है.