logo-image

Israel Attack Damascus: इजरायल ने सीरिया के दमिश्क शहर में की एयर स्ट्राइक, 15 की मौत

Israel Attack Damascus : भूकंप प्रभावित सीरिया से एक वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. इजरायल ने रविवार की सुबह सीरिया के दमिश्क शहर में एयर स्ट्राइक की. इस हमले में सीरिया के रिहायशी इलाके के लोगों को निशाना बनाया गया है.

Updated on: 19 Feb 2023, 07:40 AM

highlights

  • हवाई हमलों से सीरिया के रिहायशी इलाके को बनाया गया निशाना 
  • सीरिया की वायुसेना भी जवाब देने की तैयारी में जुटी
  • पहले से ही भूकंप के झटके से बुरी तरह प्रभावित है सीरिया

नई दिल्ली:

Israel Attack Damascus : भूकंप प्रभावित सीरिया से एक वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. इजरायल ने रविवार की सुबह सीरिया के दमिश्क शहर में एयर स्ट्राइक की. इस हमले में सीरिया के रिहायशी इलाके में रहने वाले लोगों को निशाना बनाया गया है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स का हवाला देते हुए बताया कि इजरालय के हवाई हमले (Israel Attack Damascus) में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. (Israel Attack Damascus)

आपको बता दें कि सीरिया पहले ही भूकंप से प्रभावित है. ऐसे में इजरायल का हवाई हमला (Israel Attack Damascus) सीरिया के लिए बुरी खबर है. इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के रिहायशी इलाके (Syria capital Damascus) में मिसाइलें दागीं (Israel missile attack) हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. अब सीरियाई वायुसेना भी इजरायल के हवाई हमलों को जवाब की तैयारी में जुटी है. बताया जा रहा है कि सीरिया की वायुसेना भी जल्द कोई बड़ा हमला कर सकती है. हालांकि, इस हवाई हमले (Israel Attack Damascus) को लेकर इजरायल और सीरिया की ओर से अबतक कोई भी बयान सामने नहीं आया है. (Israel Attack Damascus)

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh : भारत सरकार ने CM भूपेश बघेल के प्रस्ताव को दी मंजूरी, मिड डे मिल में मिलेगा मिलेट्स

गौरतलब है कि इससे पहले भी शुक्रवार को सीरिया पर अटैक (Israel Attack Damascus) हुआ था, जिसमें करीब 53 लोगों की जानें चली गई थीं. आईएसआईएस को इस अटैक के लिए जिम्मेदार माना गया था. इसे लेकर सीरियाई स्टेट मीडिया के अनुसार, पिछले एक साल में जिहादियों की ओर से किया गया यह सबसे घातक अटैक है. (Israel Attack Damascus)