logo-image

कश्मीर मुद्दे के बाद बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर लगाया ये बड़ा आरोप

भारतीय प्रधानमंत्री और भारतीय सरकार पर गाहे-बगाहे फासीवादी होने का आरोप लगाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी पर खुद फासीवादी होने का आरोप लगाया गया है.

Updated on: 27 Aug 2019, 07:40 PM

नई दिल्ली:

भारतीय प्रधानमंत्री और भारतीय सरकार पर गाहे-बगाहे फासीवादी होने का आरोप लगाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी पर खुद फासीवादी होने का आरोप लगाया गया है. पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान नियाजी के नाम में शामिल नियाजी को 'नाजी' कहकर संबोधित किया.

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी कहा- भारत ने शुरू किया हम खत्म करेंगे

अडियाला जेल में बंद अपने पिता आसिफ अली जरदारी और बुआ फरयाल तालपुर से मुलाकात के बाद बिलावल ने संवाददाताओं से कहा, इमरान खान कश्मीर में (नरेंद्र) मोदी के जुल्म का वर्णन करने में नाजियों का जिक्र करते हैं, जबकि यहां एक नियाजी है जो इनसे भी कहीं बड़ा फासीवादी है, जो मीडिया, लोकतंत्र पर हमले कर रहा है और मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है.

बिलावल ने आरोप लगाया कि उनके पिता जरदारी को जान से मारने की कोशिश हो रही है। उन्हें चिकित्सा सुविधा से वंचित रखा जा रहा है. उन्होंने कहा, "नियाजी एक फासीवादी हैं जो मीडिया और लोकतंत्र पर हमले कर रहे हैं, महिलाओं को गिरफ्तार कर रहे हैं. लेकिन, वह भूल गए हैं कि पीपीपी कभी दबाव में नहीं टूटी और अयूब खान, यहया खान, जिया उल हक, जनरल मुशर्रफ जैसे तानाशाहों से निपटने में पीछे नहीं रही.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान ने भारत के खिलाफ रची साजिश, LOC पर तैनात किए 100 SSG कमांडो

ऐसे में यह कठपुतली (इमरान खान) भला हमें क्या परेशान कर सकता है?" उन्होंने कहा, "हम अदालत जाएंगे. अगर डॉक्टरों की सलाह पर अमल नहीं हुआ और जरदारी को कुछ हुआ तो फिर यह अमल नहीं करने वाले इसके लिए जिम्मेदार होंगे."

बता दें कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को कश्मीर मुद्दे पर नाकाम बताया. इसके साथ ही पाकिस्तान के उस डर को भी दुनिया के सामने रख दिया जो वो नहीं दिखा रहा था. बिलावल भुट्टो ने कहा कि पहले हम भारत से श्रीनगर छीन लेने की बात करते थे, लेकिन अब हालात ये हो गए हैं कि हमें मुजफ्फराबाद बचाने के लाले पड़ गए हैं.