logo-image

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी पर ड्रोन से हमला, बाल-बाल बचे

इराक के बगदाद में आज सुबह एक हमले में इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी (Mustafa Al-Kadhimi) को निशाना बनाया गया है.

Updated on: 07 Nov 2021, 02:52 PM

highlights

  • इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी को निशाना बनाया गया
  • हमला उनके आवास पर ड्रोन से किया गया
  • हमले में प्रधानमंत्री बिल्कुल ठीक हैं

नई दिल्ली :

इराक के बगदाद में आज सुबह एक हमले में इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी (Mustafa Al-Kadhimi) को निशाना बनाया गया है. और ये हमला उनके आवास पर ड्रोन से किया गया है. इस हमले की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अल अरबिया के हवाले से दी है. जिसमें बताया गया है कि इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी (Mustafa Al-Kadhimi) रविवार सुबह ड्रोन हमले (Drone Attack) में बाल-बाल बचे हैं. इराकी सेना के अनुसार ड्रोन (Drone) विस्फोटक से भरा हुआ था. और इराक के प्रधानमंत्री की हत्या के इरादे से हमला करने आया था. जिसे हमने सफल नहीं होने दिया. इस हमले में प्रधानमंत्री (Mustafa Al-Kadhimi) बिल्कुल ठीक हैं, उन्हें कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. 

 

हमला होने के बाद इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी (Mustafa Al-Kadhimi) ने सभी से शांति और संयम बरतने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ऐसे हमले मुझे कमजोर नहीं करेंगे. मैं इराक और इराक के लोगों के लिए काम करता आया हूं और करता रहूंगा. मैं बिल्कुल ठीक हूं. मैं इराक के लिए सभी से शांति और संयम रखने की अपील करता हूं.

 

अगर हमले की बात करें तो इसकी किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. आपको बताते चलें कि पिछले साल अल-कादिमी ने प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला था जो कि एक पूर्व इंटेलीजेंस चीफ रह चुके हैं. साथ ही इराक के सुरक्षा बलों ने पिछले महीने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के सहायक सामी जसीम को पकड़ा था. और जब ये पकड़ा था तब प्रधानमंत्री अल-कादिमी ने ही इसकी जानकारी दी थी.