यमन में सऊदी अरब के हवाई हमले में 29 बच्चों सहित 43 लोगों की मौत

  |   Updated On : August 10, 2018 10:15 AM
सऊदी हवाई हमले में घायल बच्चा (फोटो: IANS)

सऊदी हवाई हमले में घायल बच्चा (फोटो: IANS)

सना:  

उत्तरी यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले में गुरुवार को कम से कम 43 लोग मारे गए जबकि कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में अधिकतर बच्चे हैं जिनकी उम्र 10 साल से कम है। हमले की चपेट में बसों के आने से यह मौतें हुईं। विद्रोही हौथी द्वारा संचालित अल-मसीराह टीवी के अनुसार, ये हवाई हमले बसों पर किए गए जो कि विद्रोहियों के कब्जे वाली सादा प्रांत के दाहयान बाजार से गुजर रही थीं।

सादा के स्वास्थ्य कार्यालय के प्रमुख याहया शायेम ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा, 'प्रसिद्ध दाहयान बाजार में यात्री बसों को निशाना बनाकर सऊदी अरब के नेतृत्व में किए गए दो हवाई हमलों में 43 लोगों की मौत हो गई और 64 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में अधिकांश स्कूली बच्चे हैं।'

रेडक्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति ने कहा है कि सादा इलाके के अस्पताल में दर्जनों घायलों को भर्ती किया गया है।

सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा है कि यह हमला ईरान समर्थक हौती विद्रोहियों के खिलाफ किया गया जिन्होंने बुधवार को सऊदी अरब के सीमावर्ती जाजान क्षेत्र के शहर पर बैलिस्टिक मिसाइस दागी थी। गठबंधन ने अपनी कार्रवाई को वैध बताया।

और पढ़ें: ईरान ने उत्तर कोरिया को चेताया, कहा- अमेरिका भरोसा लायक नहीं

हौथियों के प्रवक्ता ने इस बयान को पूरी तरह हास्यास्पद बताते हुए कहा कि यह युद्ध अपराध है। उन्होंने बच्चों को निशाना बनाया है।

पिछले सप्ताह भी सऊदी सरकार के युद्धक विमानों ने यमन के पश्चिमी तटवर्ती शहर होदैदाह में अल-थावरा अस्पताल और शहर की मछली मंडी पर बमबारी की थी जिसमें कम से कम 52 लोग मारे गए थे और 102 घायल हो गए थे।

RELATED TAG: Yemen, Saudi Air Strike In Yemen, 43 People Killed In Yemen, Yemen Attack, Sanaa, Saudi Arabia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो