जाधव की पत्नी और मां केे वीजा को पाकिस्तान सरकार ने किया मंजूर

  |  Updated On : December 17, 2017 09:36 AM
कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  पाक कर रहा है जाधव की पत्नी और मां के वीजा आवेदन पर कार्यवाही
  •  पाकिस्तान में जाधव को सुनाई गई है मौत की सजा

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के वीजा को मंजूरी दे ही है। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद हैं।

जाधव को वहां की सैन्य अदालत फांसी की सजा सुना चुकी है। हालांकि भारत ने इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में इसके खिलाफ अपील की, जिसके बाद अदालत ने उनकी फांसी की सजा पर रोक लगा दी।

गौरतलब है कि जाधव तक राजनयिक पहुंच मुहैया कराने की भारत की अपील को ठुकराने के बाद पाकिस्तान ने साफ किया था कि वह उनकी पत्नी और मां के वीजा के आवेदन पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जाधव से उनकी मां और पत्नी 25 दिसंबर को मिलने जा रहे हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस बात की ट्वीट कर पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जाधव के परिवार वालों ने वीजा के लिए आवेदन किया है।

फैसल ने ट्वीट किया, 'कमांडर जाधव की मां और पत्नी के वीजा आवेदन मिले हैं जो मानवीय आधार पर आना चाहते हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि वीजा आवेदन पर 'कार्यवाही' चल रही है। हालांकि वीजा की मंजूरी की कोई समयसीमा नहीं बताई।

बुधवार को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद मुहैया कराने की भारत की अपील को मानने से इनकार कर दिया था।

पाकिस्तान ने इस दौरान कहा कि भारत कुलभूषण से खुफिया जानकारी लेना चाहता है इसलिए कुलभूषण के लिए राजनयिक मदद की बातें की जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने 43 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, नाव किया जब्त

बता दें कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने इसी साल अप्रैल महीने में भारतीय नौसेना के रिटायर कुलभूषण जाधव को कथित जासूसी के केस में मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद भारत ने आईसीजे का रुख किया था।

इस दौरान आईसीजे ने अंतिम फैसला आने तक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने का फैसला सुनाया था। वहीं कुलभूषण जाधव के मामले में भारत ने आईसीजे में दलील रखी थी कि वह एक भारतीय नौसेना से रिटायर हुए नागरिक हैं, उन्होंने पाकिस्तान ने ईरान से अगवा किया है।

इसे भी पढ़ें: ओबामा राज में H-1B वीजा में मिली छूट को ख़त्म करेगा ट्रंप प्रशासन

RELATED TAG: Kulbhushan Jadhav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो