अमेरिकी रेड क्रास से हार्वे पीड़ितों की सहायता का आग्रह

By   |  Updated On : September 16, 2017 11:35 PM
अमेरिकी रेड क्रास से हार्वे पीड़ितों की सहायता का आग्रह

अमेरिकी रेड क्रास से हार्वे पीड़ितों की सहायता का आग्रह

नई दिल्ली:  

ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने अमेरिकी रेड क्रास से हार्वे तूफान के पीड़ितों की सहायता के लिए किए गए अपने 'वादे को पूरा करने' का आग्रह किया है। पिछले महीने टेक्सास में आए तूफान से लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक 25 अगस्त को ह्यूस्टन और आसपास के क्षेत्रों में आए हार्वे तूफान के बाद रेड क्रास को करीब 30 करोड़ डॉलर का दान दिया गया है।

टर्नर ने शुक्रवार को कहा कि वह समझ सकते हैं कि इस पैमाने पर लोगों की मदद करना मुश्किल है, लेकिन संस्थान को इसका जवाब देना चाहिए कि दान में मिली रकम का वह किस तरह इस्तेमाल करेगा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: WhatsApp पर पैगंबर की ईशनिंदा, मिली सजा-ए-मौत

उन्होंने कहा, 'अगर आप लोगों से कुछ वादा करते हैं, तो आपको वह निभाना चाहिए या फिर आप कोई वादा ही मत कीजिए।'

हार्वे तूफान से बचे कई लोगों ने दावा किया है कि उन्हें संस्थान द्वारा वादा किया गया सहायता प्राप्त नहीं हुआ है। खासतौर से हर परिवार को 400 डॉलर देने का वादा किया गया था। रेड क्रास ने कहा कि उसका कार्यक्रम सोमवार को खत्म हो गया।

इसके बाद में शुक्रवार को रेडक्रास ने कहा कि वह सभी पंजीकरण को संभालने के लिए 21 सितंबर को वेबसाइट लांच करेगा, जो 10 अक्टूबर तक खुला रहेगा इस पर टेक्सास प्रांत के गंभीर रूप से प्रभावित परिवार 400 डॉलर का अनुदान प्राप्त करने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गूगल ने 'सेल्फ ड्राइविंग' तकनीक पर किया 1 अरब डॉलर खर्च

RELATED TAG: American Red Cross, Mayor Sylvester Turner, Harvey Victims, Harvey,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो