logo-image

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति दे रहे थे ईद की बधाई, पीछे आतंकी बरसा रहे थे बम और मिसाइल

काबुल में ईद-उल-अजहा के मद्देनजर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के राष्ट्र संबोधन के दौरान मंगलवार को रॉकेट से हमला किया गया।

Updated on: 21 Aug 2018, 02:42 PM

काबुल:

काबुल में ईद-उल-अजहा के मद्देनजर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के राष्ट्र संबोधन के दौरान मंगलवार को रॉकेट से हमला किया गया। इस दौरान कई विस्फोट भी हुए। पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानेकजाई ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि रॉकेट ने अफगान राजधानी में सुबह नौ बजे हमला किया, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, इसके बाद कई विस्फोट हुए। 

जब गनी टेलवीजिन पर राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे, उस समय विस्फोट की आवाज साफ सुनाई दे रही थी। गनी ने विस्फोट के बाद कहा, 'अगर वे (आतंकवादी) सोचते हैं कि यह राष्ट्र रॉकेट हमलों के आगे झुक जाएगा तो यह एक साहसी और मजबूत राष्ट्र है और हमेशा अपनी संप्रभुता, आजादी और इस्लामी मूल्यों की रक्षा करेगा।'

और पढ़ें: अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 25 छात्रों की मौत, कई जख्मी

उन्होंने आश्वासन दिया कि ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए अफगान सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं और यह (विस्फोट) और अन्य घटनाओं को नियंत्रित किया जाएगा।' गनी ने कहा कि इस युद्ध, आत्मघाती हमलों और विस्फोटों का कोई धार्मिक औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, 93 प्रतिशत अफगान जनता शांति के पक्ष में हैं।