logo-image

चीन ने बैडमिंटन टीम के मैनेजर को वीजा देने से किया इनकार, भारत ने जताई आपत्ति

भारतीय बैडमिंटन टीम के मैनेजर बमांग टैगो को चीन द्वारा वीजा दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद भारत ने इसपर आपत्ति जताई है।

Updated on: 17 Nov 2016, 11:35 PM

नई दिल्ली:

चीन ने चाइना ओपन चैम्पियनशिप 2016 में शामिल होने जा रहे भारतीय बैडमिंटन टीम के मैनेजर बमांग टैगो को वीजा देने से इनकार कर दिया है। इस मामले को भारत ने चीन के सामने उठाया है। विदेश मंत्रालय ने कहा, 'इस मुद्दे को चीन के सामने उठाया गया है। उम्मीद है चीन इसपर वह ध्यान देगा।'

चीनी दूतावास ने दिल्ली को बताया है कि बमांग टैगो अरूणाचल प्रदेश के निवासी हैं, इसलिए उन्हें वीजा नहीं दिया गया। चीन ने कहा उनकी सरकार अरूणाचल प्रदेश के मूल निवासियों को वीजा नहीं देती है। बमांग ने 10 नवंबर को चीनी वीजा के लिए आवेदन किया था।

उन्होंने बुधवार को गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू से मुलाकात कर इससे अवगत कराया। उन्होंने कहा, 'मैं वीजा के लिए लगातार कोशिश कर रहा हूं लेकिन मुझे वीजा नहीं मिला है।'

बमांग टैगो ने कहा, मैं भारतीय टीम का मैनेजर हूं। टीम पहला दौर वहां खेल रही है, जबकि मैं यहां फंसा हूं।' 

कुछ दिनों पहले अरूणाचल प्रदेश राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बमांग टैगो को भारतीय बैडमिंटन का मैनेजर बनाया गया था। वह भारतीय बैंडमिंटन टीम के साथ थाईहॉट चाइना ओपन चैम्पियनशिप 2016 में शामिल होने के लिए जाने वाले थे।