logo-image

बढ़ती ठंड के कारण अखिलेश ने अधिकारियों को दिए अलाव जलाने और कंबल बांटने के निर्देश

ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गरीबों और बेसहारा लोगों को भीषण ठंड और शीतलहर से बचाने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं।

Updated on: 09 Dec 2016, 01:42 PM

लखनऊ:

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गरीबों और बेसहारा लोगों को भीषण ठंड और शीतलहर से बचाने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जरुरतमंदों को कंबल वितरित कराने के निर्देश दिए।

यह भी देखें- कोहरे से ट्रेन और फ्लाइट्स हुईं लेट, उत्तर प्रदेश में ठंड से 16 की मौत

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भीषण ठंड एवं शीतलहर देखते हुए गरीबों के लिए सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था करने और जरूरतमंदों को कंबल वितरित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि इसमें देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने जिलाधिकारियों को आवश्यकतानुसार अस्थायी शिविर संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं, जिससे शीत लहर के दौरान निराश्रित एवं बेघरों को असुविधा न हो। उन्होंने आगाह किया है कि राहत कार्य में किसी भी स्तर पर देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी देखें- अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो के ट्रायल को दिखाई हरी झंडी (Video)

बयान में कहा गया है कि सभी जिलों को शीतलहर से बचाव के लिए पर्याप्त धनराशि पहले ही उपलब्ध कराई जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नगरीय क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने तथा अस्पतालों में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।