logo-image

मुंबई ड्रोन मामले में तीन की गिरफ़्तारी, मंगलवार को एयरपोर्ट पर दिखा था ड्रोन

दोनो अपनी आगामी फिल्म के लिए बिना अनुमति के ही शुटिंग कर रहे थे।

Updated on: 20 Oct 2016, 11:16 AM

highlights

  • मुंबई ड्रोन मामले में दो लोगों की हुई गिरफ़्तारी
  • ड्रोन किराये पर देने वाला व्यक्ति भी हुआ गिरफ़्तार
  • मंगलवार को एयरपोर्ट पर देखा गया था संदिग्ध ड्रोन
  • अपनी फिल्म के लिए कर रहे थे शूटिंग

नई दिल्ली:

मुंबई ड्रोन मामले में गुरुवार को कुल तीन लोगों की गिरफ़्तारी की गई। इनमें से दो लोगों पर आरोप है कि वह बिना अनुमति के ही एयरपोर्ट पर ड्रोन के ज़रिये अपनी फिल्म के लिए शूटिंग कर रहे थे। वहीं एक अन्य व्यक्ति को ड्रोन किराए पर देने के जुर्म में गिरफ़्तार किया गया है।

दरअसल मंगलवार को दिल्ली से आ रहे निजी एयरलाइन के विमान के पायलट ने लैंडिंग से पहले ड्रोन को उड़ते देखा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई।

ये भी पढ़े-मुंबई: एयरपोर्ट के पास पायलट को दिखा संदिग्ध ड्रोन, जांच शुरू

इंडियो एयरलाइंस के पायलट आशीष रंजन ने बताया कि शाम 5.55 बजे लैंडिंग के दौरान कुर्ला की तरफ विमान से 100 फीट नीचे ड्रोन को देखा। ड्रोन ब्लू और गुलाबी रंग का था। मुंबई ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए "नो फ्लाइंग जोन" घोषित है।

पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक शहर को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकी रिमोट कंट्रोल वाले ड्रोन, माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर हमले कर सकते हैं।

ड्रोन के बारे में सूचना मिलते ही संबंधित विभाग और थानों को अलर्ट कर पुलिस की टीम लगाई गई थी। जिसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।