logo-image

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है।

Updated on: 13 Dec 2016, 10:11 AM

नई दिल्ली:

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने अपने विजय क्रम को जारी रखते हुए अपने अंतिम ग्रुप मैच में सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला स्पेन से होगा।

यह भी पढ़ें- भारत में होने वाले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी पाकिस्तान की टीम

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गये ग्रुप डी के इस मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर अपनी हैट्रिक पूरी की। भारतीय टीम ने पहले मैच में कनाडा और दूसरे मैच में इंग्लैंड को मात दी थी। भारत ने अपने सभी पूल मैच जीतते हुए अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। अब उसका मुकाबला क्वार्टर फाइनल में स्पेन से होगा, जो पूल सी में दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: टूर्नामेंट में भारत की शानदार शुरुआत, पहले मैच में कनाडा को 4-0 से हराया

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये इस मुकाबले में पहला गोल भारत की तरफ से कप्तान हरजीत सिंह ने 11वें मिनट पर किया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका से केली लायन ने 28वें मिनट पर एक गोल दागकर टीम को बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ तक दोनों टीम का स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा।

मनदीप सिंह ने सेकेंड हाफ के 55वें मिनट में भारत को राहत दिलाते हुए एक और गोल कर भारतीय टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई। जिसके बाद भारतीय टीम ने बिना किसी रुकावट के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।