logo-image

ममता की फ्लाइट की लैंडिंग में हुई देरी को लेकर संसद में हंगामा, पार्टी ने जताया 'हत्या का अंदेशा'

ममता की फ्लाइट की लैंडिंग में हुई देरी को लेकर संसद में हंगामा, पार्टी ने जताया 'हत्या का अंदेशा'

Updated on: 01 Dec 2016, 12:47 PM

highlights

  • ममता बनर्जी के प्लेन की कथित तौर पर देर से हुई लैंडिंग को लेकर संसद में जबरदस्त हंगामा
  • तृणमूल का कहना है कि सरकार ने जानबूझकर ममता के विमान को देर से लैंंड करने की इजाजत दी

New Delhi:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक प्लेन की कथित तौर पर देरी से लैंडिंग के मामले पर संसद में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। बुधवार को इंडिगो का यह विमान कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले करीब आधे घंटे तक आसमान में चक्कर काटता रहा। तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि प्लेन में कम ईंधन होने के बावजूद उसे लैंड करने की देर से दी गई इजाजत ममता बनर्जी की हत्या की साजिश थी।

 वहीं इंडिगो की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विमान संख्या 6ई 342 (पटना-कोलकाता) की बुधवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर 30 नवंबर को सामान्य लैंडिंग हुई। कोलकाता में एयर ट्रैफिक की वजह से विमान के लैंडिंग में देरी हुई।

तृणमूल नेता सुदीप बंधोपाध्याय ने यह मामला लोकसभा में उठाया। उनका आरोप था कि ममता को लेकर आ रहे इंडिगो की फ्लाइट में फ्यूल कम था, इसके बावजूद उसे काफी वक्त तक लैंड न कराके चक्कर काटने के लिए कहा गया। तृणमूल के विरोध में कांग्रेस ने भी उसका साथ दिया। पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब प्लेन में फ्यूल नहीं था तो एयर ट्रैफिक कंट्रोल की यह जिम्मेदारी थी कि प्लेन को जल्द लैंडिंग की इजाजत दी जाए।

सिविल एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू ने कहा कि घटना वाले दिन तीन फ्लाइट्स में कम फ्यूल होने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि डीजीसीए पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है। राजू ने कहा, 'यह कहना गलत है कि इंडिगो की फ्लाइट को 30 से 40 मिनट तक चक्कर काटने के लिए कहा गया।'

 

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया, 'फ्लाइट ने बुधवार शाम सात बजकर पैंतीस मिनट पर पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी। यह तयशुदा शिड्यूल से एक घंटे पहले था। प्लेन ने रात 9 बजे से ठीक पहले कोलकाता में लैंडिंग की। इससे पहले, प्लेन तकनीकी वजहों से तीस मिनट से ज्यादा वक्त तक हवा में चक्कर काटता रहा।' एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि ऐसा होना सामान्य बात है।