logo-image

जयललिता हेल्थ: जानें सितंबर से लेकर अब तक का पूरा हाल

तमिलनाडु की सीएम जयललिता को 4 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Updated on: 05 Dec 2016, 12:09 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की सीएम जयललिता को 4 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के बाहर अम्मा के समर्थक उनके लिए दुआ कर रहे हैं। वह पिछले दो महीने से अस्पताल में भर्ती हैं और उनका ट्रीटमेंट चल रहा है।

22 सितंबर 2016:

जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन के बाद चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। उस वक्त हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है।

24 सितंबर 2016:

अस्पताल ने बताया कि जयललिता की हालत में सुधार हुआ है। वह खाना खा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी समेत डीएमके लीडर एम करुणानिधि ने उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की थी।

25 सितंबर 2016:

अस्पताल प्रशासन ने इस अफवाह पर विराम लगाया कि जयललिता को ट्रीटमेंट के लिए विदेश भेजा गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि उन्हें कुछ दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

29 सिंतबर 2016:

अस्पताल के मुताबिक, ट्रीटमेंट के बाद जयललिता की हालत में सुधार हुआ है। उन्हें कुछ दिन और हॉस्पिटल में रखा जाएगा।

1 अक्टूबर 2016:

AIADMK लीडर बी वलारमाथी ने जयललिता को लेकर अफवाह फैलाने वालों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठीक हैं।

2 अक्टूबर 2016:

अपोलो हॉस्पिटल ने कहा कि सीएम जयललिता को एंटीबायोटिक दी जा रही है। संक्रमण के इलाज के लिए दवाईयां दी जा रही हैं।

3 अक्टूबर 2016:

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज़ (एम्स) दिल्ली से स्पेशलिस्ट की टीम को जयललिता के ट्रीटमेंट के लिए चेन्नई भेजा गया।

7 अक्टूबर 2016:

जयललिता की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए अस्पताल प्रशासन ने बताया कि उन्हें सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और एंटीबायोटिक दी जा रही है।

10 अक्टूबर 2016:

अपोलो हॉस्पिटल ने बताया कि जयललिता को अभी भी सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एंटीबायोटिक, न्यूट्रीशन, सपोर्टिव थेरेपी और फिजियोथैरेपी दी जा रही है।

21 अक्टूबर 2016:

अपोलो हॉस्पिटल ने बताया कि जयललिता की हालत में काफी सुधार हुआ है। वह अब बैठ सकती हैं। जब से वह एडमिट हुई हैं, तब से सबसे बेहतर रिकवरी है।

3 नवंबर 2016:

अपोलो हॉस्पिटल के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने कहा कि जयललिता अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं। अब उन्हें अपने आसपास के माहौल के बारे में भी समझ आने लगा है।

13 नवंबर 2016:

अस्पताल में 40 से भी ज्यादा दिन तक रह चुकीं जयललिता ने एक लेटर पर हस्ताक्षर किए। उसमें लिखा था कि एक बार फिर से अपना ऑफिशियल वर्क करने के लिए इंतज़ार कर रही हूं।

19 नवंबर 2016:

प्रताप सी रेड्डी ने बताया कि जयललिता को अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट से निकालकर एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया। वह वेंटिलेटर के बिना एकदम ठीक हैं। वह कभी भी घर जा सकती हैं।

25 नवंबर 2016:

जयललिता स्पीकर के जरिए बात कर रही हैं।

4 दिसंबर 2016:

AIADMK के मुताबिक, एम्स एक्सपर्ट ने कन्फर्म कर दिया है कि जयललिता पूरी तरह से ठीक हैं। वह कभी भी घर जा सकती हैं।

4 दिसंबर 2016:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।