अखिलेश के बुलावे पर सपा की बैठक में नहीं पहुंचे मुलायम, शिवपाल-आजम भी रहे नदारद

अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी कार्यकारणी की पहली बैठक हुई। इस बैठक में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और वरिष्ठ नेता आजम खान शामिल नहीं हुए।

  |   Updated On : March 25, 2017 02:16 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली :  

उत्तर प्रदेश चुनाव में करारी शिकस्त के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी कार्यकारणी की पहली बैठक हुई। इस बैठक में अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल यादव और वरिष्ठ नेता आजम खान शामिल नहीं हुए।

लखनऊ के समाजवादी पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में शामिल होने के लिए मुलायम को न्योता दिया गया था। वहीं शिवपाल को अखिलेश यादव ने नहीं बुलाया था। बैठक से पहले शिवपाल पार्टी दफ्तर के बाहर से अपनी कार से निकले थे लेकिन वह पार्टी ऑफिस के अंदर नहीं गए।

उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के लिए इशारों-इशारों में शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश यादव को जिम्मेदारी ठहराया था। शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह घमंड की हार है।

और पढ़ें: आईपीएस हिमांशु कुमार को योगी सरकार ने किया सस्पेंड, जातिवाद का लगाया था आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के दौरान शिवपाल-मुलायम गुट और अखिलेश-रामगोपाल गुट आमने सामने आ गए थे। अखिलेश ने खुद को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया था और शिवपाल को पहले मंत्री पद और फिर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटा दिया था।

और पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'अखिलेश सरकार के बड़े प्रोजेक्ट की होगी जांच, आगरा एक्सप्रेस वे पर भी नजर'

First Published: Saturday, March 25, 2017 01:21 PM

RELATED TAG: Mulayam Singh Yadav, Shivpal Yadav, Azam Khan, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो