logo-image

Vande Bharat एक्सप्रेस आपको सिर्फ 2 घंटे में पहुंचाएगी जयपुर, जानें डिटेल्स

Vande Bharat Train: वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों को देश में जमकर पसंद किया जा रहा है. अब नई ट्रेन दिल्ली से जयपुर रूट पर चलाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये सेमी हाईस्पीड ट्रेन महज 2 घंटे में आपको पिंक सिटी पहुंचा देगी. बताया जा रहा है कि मार्च के अं

Updated on: 14 Feb 2023, 09:48 PM

highlights

  • मार्च तक 6 और वंदे भारत के प्रोडेक्शन की योजना 
  • अगस्त 2023 तक देश में फर्राटा भरेंगी कुल 75 वंदेभारत एक्सप्रेस 

 

नई दिल्ली :

Vande Bharat Train: वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों को देश में जमकर पसंद किया जा रहा है. अब नई ट्रेन दिल्ली से जयपुर रूट पर चलाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये सेमी हाईस्पीड ट्रेन महज 2 घंटे में आपको पिंक सिटी पहुंचा देगी. बताया जा रहा है कि मार्च के अंत तक 6 और वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनें बनकर तैयार हो जाएंगी.  जानकारी के मुताबिक दिल्ली से पिंकसिटी के रूट पर चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस मार्च से पहले ही ट्रैक पर फर्राटा भरती नजर आएगी. इसकी सभी तैयारी पूर्ण हो चुकी है..

अगस्त तक 75 वंदेभारत एक्सप्रेस 
आपको बता दें कि जयपुर रूट पर वंदेभारत एक्सप्रेस चलने के बाद देश में ये छटवीं ट्रेन होगी. यही नहीं बताया जा रहा है कि मार्च के अंत तक देश में कुल 16 वंदेभारत एक्सप्रेस फर्राटा भरती नजर आएंगी. साथ ही अगस्त आते-आते कुल 75 वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन देश में हो जाएंगी. जानकारी के मुताबिक 75 वंदेभारत एक्सप्रेस का लक्ष्य रखा गया है. जिसे रेल विभाग समय से पहले पूरा करने के लिए आश्वास्त कर चुका है. यात्रियों से मिल रहे फीड़बैक के मुताबिक वंदेभारत एक्सप्रेस साधारण ट्रेन की तुलना में कई गुना शानदार ट्रेन है. 

यह भी पढ़ें : PM Modi: मोदी सरकार की वे 7 योजनाएं, जिन्होंने बदल दी देश की सूरत

जयपुर से दिल्ली वंदे भारत
आपको बता दें कि अभी नई दिल्ली स्टेशन में जयपुर पहुंचने में 4 घंटे का समय लगता है. बताया जा रहा है कि वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद वह घटकर आधा या उससे भी कम रह जाएगा. यानि कुल 2 घंटे में ही यह एक्सप्रेस आपको जयपुर पहुंचा देगी. अभी तक रेलवे की ओर से किराए को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. साथ ही अभी तक टाइमिंग के बारे में भी नहीं बताया गया है. बहुत जल्द सभी के सामने दिल्ली से जयपुर रूट पर चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस की पूरी डिटेल्स होगी.